आज आयेंगे मंत्री डॉ. कुसमरिया

छतरपुर/गणतंत्र दिवस 26 जनवरी 2013 के मुख्य समारोह में ध्वजारोहण कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के बतौर शामिल होने के लिए प्रदेश के किसान कल्याण तथा कृषि विकास मंत्री डॉ. राम कृष्ण कुसमरिया 25 जनवरी को निवाड़ी जिला टीकमगढ़ से सायं 3 बजे कार द्वारा प्रस्थान कर सायं 6 बजे छतरपुर आयेंगे। सर्किट हाउस में कार्यकर्ताओं से भेंट एवं रात्रि विश्राम करने के बाद आप 26 जनवरी को गणतंत्र दिवस समारोह के अवसर पर बाबू राम चतुर्वेदी स्टेडियम में प्रातः 9 बजे राष्ट्रीय ध्वज फहराकर मुख्यमंत्री के संदेश का वाचन करेंगे। डॉ. कुसमरिया दोपहर 12 बजे छतरपुर से सकौर जिला दमोह के लिए कार द्वारा प्रस्थान करेंगे।

महिला वित्त एवं विकास निगम की अध्यक्ष 30 को आयेंगी
छतरपुर/म0प्र0 महिला वित्त एवं विकास निगम की कैबिनेट मंत्री दर्जा प्राप्त अध्यक्ष श्रीमती सुधा जैन आगामी 30 जनवरी को शासकीय दौरे पर सागर से दोपहर 12 बजे कार द्वारा प्रस्थान कर छतरपुर आयेंगी। आप यहां तेजस्विनी परियोजना के अंतगत महिला चेतना मंच द्वारा आयोजित महिला महाअधिवेशन में शामिल होंगी। इसी दिन सायं 7 बजे अध्यक्ष श्रीमती जैन सागर के लिये प्रस्थान करेंगी।

दस्तावेजों के त्वरित पंजीयन के निर्देश
छतरपुर/महानिरीक्षक पंजीयन मध्यप्रदेश द्वारा दस्तावेजों के पंजीयन में अनावश्यक रूप से होने वाले विलंब को रोकने के उद्देश्य से दस्तावेज को अगले दिन के लिये लंबित नहीं रखने के निर्देश दिये हैं। भारतीय स्टाम्प अधिनियम की धारा 35 च के अंतर्गत पक्षकार द्वारा स्टाम्प शुल्क चुकाने हेतु सहमत नहीं होेने पर प्रस्तुतिकरण के तत्काल पश्चात् उसी दिन दस्तावेजों को अग्रिम कार्यवाही हेतु भेजने तथा अनावश्यक रूप से दस्तावेज लंबित नहीं रखने का उल्लेख है।
जिला पंजीयक श्रीमती संध्या सिंह ने बताया कि महानिरीक्षक द्वारा पंजीयन के लिये दस्तावेज प्रस्तुत होने पर प्रावधान के अनुसार प्रस्तुतिकरण दिनांक को ही पंजीयन उपरांत दस्तावेजों को पक्षकारों को लौटाने के निर्देश दिये गये हैं।
– संतोष गैंगेले

error: Content is protected !!