ब्यावर में महंत विश्वम्भरदास की नृशंस हत्या

ब्यावर में महंत की हत्या के बाद जांच करते पुलिस उपाधीक्षक गोपीसिंह शेखावत

ब्यावर। शहर में शुक्रवार सुबह महंत विश्वम्भरदास की हत्या से सनसनी फैल गई। रामलखन बाबा की बगीची में महंत का शव मिलने की इत्तला पाकर पुलिस उपाधीक्षक गोपीसिंह शेखावत व शहर थाना प्रभारी भगवत सिंह मौके पर पहुंचे।

महंत विश्वम्भरदास

वहां पुलिस को खून के धब्बे, धारदार चाकू व पॉइजन बरामद हुआ। आरोपी ने मर्डर को सुसाइड का रूप देने के लिए महंत के गले में फंदा लगाकर शव को खिड़की से लटका दिया। मौके पर मिले साक्ष्य के आधार पर प्रथम दृष्टया पुलिस इसे हत्या मानकर जांच कर रही है। वारदात का पता लगते ही मौके पर भारी भीड़ एकत्रित हो गई। महंतों व हिन्दू संगठन से जुड़े लोगों ने वारदात पर आक्रोश जताते हुए शव उठाने से इंकार कर दिया। इसके बाद अजमेर से एफएसएल की टीम को बुलाया गया। एफएसएल टीम ने ब्यावर आकर घटना स्थल से साक्ष्य जुटाए। करीब 8 घंटे बाद शव का ब्यावर के राजकीय अमृतकौर अस्पताल में पोस्टमार्टम करवाया गया।
महंत की हत्या की खबर मिलने के बाद प्रदेश के कई स्थानों के संत, महंत ब्यावर पहुंचे। देर शाम महंत का अंतिम संस्कार किया गया। इस दौरान विहिप जिलाध्यक्ष नितेश गोयल, जिला मंत्री सुरेश वैष्णव, बजरंग दल जिला संयोजक हेमंत कुमावत, महंत उम्मेद शर्मा, महंत फतेहगिरी, महंत द्वारकागिरी सहित सैंकड़ों लोग मौजूद रहे।
-अमित सारस्वत

error: Content is protected !!