वैशाली नगर में सिन्धी बाल सभा 28 जून से

jhulelalअजमेर। वैषाली सिंधी सेवा समिति, वैषालीनगर अजमेर एंव श्रीझूलेलाल सेवा मंण्डली के सहयोग से आयोजित हुये सिन्धी बाल संस्कार के विद्यार्थियों को सनातन धर्म व सिन्धु संस्कृति की निरन्तर देने हेतु सिन्धी बाल सभा का आयोजन झूलेलाल मंदिर, वैषाली नगर में 28 जून से सुबह दस से बारह बजे तक किया जायेगा। उक्त कार्यक्रम मषहूर गीतकार व साहित्यकार होतचन्द मोरियाणी के नेतृत्व में आयोजित किया जायेगा। उक्त निर्णय मन्दिर में आयोजित बैठक नारायणदास थदाणी की अध्यक्षता में लिया गया।
महासचिव प्रकाष जेठरा ने बताया कि षिविर में सेवायें देने वाले षिक्षक मन्जू लालवाणी, पुष्पा षिवनाणी, ज्ञानी मोटवाणी, नानकी मनवाणी ने विचार कर निर्णय लिया कि विद्यार्थियों को षिविर में दिये गये संस्कारों को निरंतर जोडे रखने के लिये उक्त निर्णय लिया गया। बैठक में सर्वश्री खुषीराम ईसराणी, षंकर टिलवाणी, ओमप्रकाष षर्मा, महेन्द्र कुमार तीर्थाणी, पुरूषोतम जगवाणी,ओमप्रकाष हीरानन्दानी सहित कई कार्यकर्ताओं नें कहा कि यह बाल सभा राजस्थान में ही नहीं बल्कि पूरे भारत में पहली बाल सभा होगी जिसमें सिंधी संस्कारों की जानकारी दी जायेगी ।
षिविर में बच्चों को सिन्धी महापुरूषों के जीवन परिचय, केलेण्डर, सिन्धी गीत संगीत, लाद्ा, धार्मिक आयोजनों जैसे सत्यनारायण की कथा,वीरल भगवान की कथा,गोगडो की कथा,थदडी क्यों मनाई जाती है,होली त्योहार का महत्व, दीपावली त्यौहार का महत्व आदि की भी जानकारी दी जायेगी।

error: Content is protected !!