सरबजीत की मौत का केकडी में भी कडा विरोध

03-05-13 - 2

केकड़ी। Žपाकिस्तान की जेल में बर्बर हमले के शिकार भारतीय कैदी सरबजीत सिंह की मौत के बाद देश भर में फेले गम और गुस्से के माहौल से केकड़ी कस्बा भी अछूता नहीं रहा। इस प्रकरण में शुक्रवार को कस्बे में अखिल भारत हिन्दू महासभा के तहसील अध्यक्ष प्रिंस माथुर के नेतृत्व में पाक की नापाक हरकतों के विरोध में जुलुस निकाल कर गहरा आक्रोश प्रकट किया गया। जुलुस कस्बे के विभिन्न मार्गों से होता हुआ Žयावर रोड़ स्थित प्राईवेट बस स्टेण्ड पहुंचा जहां पाकिस्तान के खिलाफ जमकर नारेबाजी कर सभा के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन किया।

03-05-13

इसी प्रकार बजरंग दल कार्यकर्ताओं द्वारा जिला संयोजक राकेश शर्मा के नेतृत्व में पाकिस्तान की हरकतों की कड़ी भत्र्सना करते हुए राष्ट्पति के नाम का एक ज्ञापन पंचायत समिति में पहुंचकर उपखण्ड अधिकारी हीरालाल मीणा को दिया गया। ज्ञापन में लिखा गया हैं कि पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान बार-बार भारत ही पीठ पर झूरा घोंपता आया हैं उसी क्रम में एक बार फिर उसने दरिंदगी दिखाई हैं – इसमें कोई संदेह नहीं। पाकिस्तानी हुक्मरानों ने सरबजीत की हत्या की साजिश रची हैं अत: इस पर भारत सरकार को धुलमुल रवैया छोड़ कर पाकिस्तान को मुंह तोड़ जवाब देना चाहिए,यही संपूर्ण देश की जनता की भी मांग हैं। ज्ञापन में देश के राजनेताओं पर आरोप लगाते हुए लिखा गया हैं कि एक बाद एक घटनाओं के बाद भी देश के नेतागण कठोर फैंसला नहीं ले रहे हैं जिसके चलते ही पड़ोसी देश हमारे देश को आंखे दिखा रहे हैं। ज्ञापन में लिखा गया हैं कि यदि जल्द ही इस प्रकरण में किसी प्रकार की कार्यवाही नहीं की गई तो 12 मई से शुरू होने वाले अजमेर शरीफ के सालाना उर्स में पाक जायरीन जत्था तथा पाक सरकार की चादर अजमेर की धरा को छू भी नहीं पायेगी। साथ ही ज्ञापन में राष्ट्पति से मांग की गई हैं कि प्रधानमंत्री से त्यागपत्र लिया जावे जिससे देश की जनता का विश्वाश भारत के संविधान में बना रहे। साथ ही पाकिस्तान में रह रहे हिन्दू परिवारों की सुरक्षा व पाकिस्तान की जैल में बंद भारतीय केदियों की सुरक्षा हेतु उचित कदम उठाने की मांग भी ज्ञापन में की गई हैं।

छात्रवृति नहीं मिलने से छात्रों में रोष

राजकीय स्नाकोžार महाविद्यालय केकड़ी में छात्रवृति नहीं मिलने से छात्र-छात्राओं में भारी रोष व्याप्त हैं। इस संबंध में छात्रसंघ अध्यक्ष रामराज चौधरी एवं संयुक्त सचिव मुकेश पंवार ने संयुक्त प्रेस विज्ञप्ति जारी कर महाविद्यालय प्रशासन को चेतावनी दी हैं कि यदि छात्रवृति का वितरण तžाकाल नहीं किया गया तो छात्रों को आंदोलन के लिये बाध्य होना पड़ेगा जिसका संपूर्ण उतरदायित्व महाविद्यालय प्रशासन का होगा।

एमन परवीन सम्मानित

केकड़ी कस्बे में संचालित मां भारती बालिका उ’च प्राथमिक विद्यालय में अध्यनरत छात्रा एमन परवीन को इंस्पायर अवार्ड से सम्मानित किया गया हैं। शुक्रवार को विद्यालय में आयोजित समारोह में प्रधानाध्यापिका श्रीमति कृष्णा शर्मा एवं प्राधानाचार्य मुकेश जांगिड़ द्वारा छात्रा को पांच हजार रूपये का चेक भेंट किया गया। इस अवसर पर छात्रा के पिता अतिकुर्रहमान व छात्रा के दादा दादी सहित अनेकों गणमान्य लोग उपस्थित थे। इस अवसर पर संस्थान से सचिव भारत भूषण ने छात्रा एवं उसके परिजनों को बधाई देते हुए अन्य छात्र-छात्राओं को भी परवीन का अनुकरण करने के लिये प्रेरित किया।

जनसुनवाई में आये 65 प्रकरण

03-05-13 - 3

पंचायत समिति केकड़ी के सभा भवन में जनसुनवाई प्रभारी अधिकारी एवं उपखण्ड अधिकारी हीरालाल मीणा की अध्यक्षता में सभी विभागों के अधिकारियों के समक्ष Žलॉक केकड़ी से आये ग्रामवासियों की समस्याओं को सुनते हुए 65 प्रकरण प्राप्त किये। गत सप्ताह में 31 ग्राम पंचातयों पर एकल खिडकी जनसुनवाई केन्द्र से प्राप्त प्रकरणों को जनसुनवाई केन्द्र केकड़ी में दर्ज किया गया। गत जनसुनवाई की शुक्रवार को प्राप्त 12 प्रकरणों में से विभागों के अनुसार 9 प्रकरणों का निस्तारण किया गया। प्राप्त 65 प्रकरणों में से 56 प्रकरण उपकोषाधिकारी कार्यालय के, एक प्रकरण जलदाय विभाग का, दो प्रकरण नरेगा विभाग के, तीन प्रकरण पंचायत राज के, एक प्रकरण नगरपालिका के, एक प्रकरण महिला बाल विकास विभाग एवं एक प्रकरण विद्युत विभाग का प्राप्त हुआ। समस्त प्रकरणों को विभागों के अधिकारियों को प्रेषित करते हुए अग्रिम तारीख तक निस्तारण हेतु निर्देशित किया गया। जनसुनवाई में तहसीलदार रजनी माधीवाल, विकास अधिकारी मोहित दवे, Žलॉक कॉर्डिनेटर एस.एन. न्याती, नगरपालिका अधिशाषी अधिकारी शेरसिंह, नायब तहसीलदार महेश शर्मा सहित विद्युत विभाग के सहायक अभियन्ता पी.एन. तुनगारिया, Žलॉक सीएमएचओ के.सी.मिžाल, जलदाय विभाग के सहायक अभियन्ता कालूराम मीणा, राजेश शर्मा, कनिष्ठ अभियन्ता जितेन्द्रसिंह, पीडŽल्यू के सहायक अभियन्ता गजेन्द्र गौžाम, उपकोषाधिकारी बाबूलाल गोरा सहित 17 रोजगार सहायक उपस्थित थे। विकास अधिकारी मोहित दवे ने अनुपस्थित रहे रोजगार सहायकों को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए शुक्रवार को आयोजित होने वाली जनसुनवाई में अनिवार्य रूप से उपस्थित होने के लिये निर्देशित किया। जनसुनवाई के कार्यालय सहायक राजाराम पारीक एवं शफीक अहमद को जनसुनवाई के कार्य को सुनिश्चित करने हेतु निर्देशित किया।

-पीयूष राठी

error: Content is protected !!