दो मंजिला मकान हुआ धाराशाही

diggi baazar jhula mohalla makan gira 01 diggi baazar jhula mohalla makan gira 02अजमेर। डिग्गी बाजार इलाके के झूला मोहल्ला में बुधवार शाम निर्माणाधीन व्यवसायिक दुकानो की वजह से एक पुराना दो मंज़िला मकान भरभराकर धराशाही हो गया। गनिमत रही कि कुछ देर पहले ही निर्माणाधीन दुकानो से मजदूर और पूराने मकान में रह रहे लोग बाहर निकले थे। मकान गिरने की खबर जंगल में आग की तरह फैली और तमाशबीनो का हुज़ुम झूला मौहल्ला इलाके में इकठ्ठा हो गया। कोतवाली थाने से सीआई जब्बर सिंह, क्लॉक टावर थाने से सीआई रामकिशन, आईपीएस राजीव पचार और फायरब्रिगेड सहित नगर निगम का दल घटना स्थल पहुंचा और राहत कार्य शुरू किये।
मकान मालिक मिर्चुमल के मकान के पास में पिछले दिनो सुरेश और मनोज ने मकान खरीदा था जिसे तोड़कर वहां दुकानो का निर्माण कराया जा रहा था। दुकानो के बेसमेंट की खुदाई के दौरान पास में रहने वाले मिर्चुमल और चंदर के मकानो में दरारें आ गयी। दोनो इसकी कई बार पुलिस और नगर निगम प्रशासन को शिकायतें की, लेकिन शिकायतें भ्रष्टाचार के पेपर वेट के नीचे दब गयी और उसी की परिणिती से यह हादसा रहा।
हालांकि मकान मालिक के परिवार में मिर्चुमल की पत्नी ईश्वरी और पोता, बहु कुछ ही देर पहले मकान में कपंन देख बाहर निकले ही थे कि मकान जोर की आवाज के साथ गिर गया। मकान के मलबे में मिर्चुमल की घर गृहस्थी का सामान दब गया। जिसमें सोने चांदी के जेवरात, नगदी सहित लाखो रू का माल दब गया। जिसे निकालने की देर रात का कोशिशें होती रही। इस हादसे के बाद एक परिवार सड़क पर आ गया।

error: Content is protected !!