महिला इंजीनियरिंग कॉलेज ने विकास की उंचाइयां छुईं

30-5-2013 04 pअजमेर। तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्री रामकिशोर सैनी ने अजमेर स्थित राजकीय महिला इंजीनियरिंग कॉलेज में साढ़े चार करोड़ रूपये की लागत से नवनिर्मित तीन भवनों का लोकार्पण किया और इस महाविद्यालय को देखकर उन्होंने प्रशंसा जाहिर की कि थोड़े से समय में ही इस महाविद्यालय ने पूरे देश में अपना नाम स्थापित किया है और उन्हें पूरा विश्वास है कि यहां की छात्राएं अपना, अपने परिवार व इस महाविद्यालय का नाम पूरे देश में रोशन करेंगी।
तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्राी श्री सैनी ने आज सायंकाल नसीराबाद रोड़ स्थित इस महाविद्यालय में नवनिर्मित विवेकानंद केन्द्रीय पुस्तकालय, प्रशासनिक भवन तथा लेक्चर भवनों का लोकर्पण किया।
उन्होंने पूरे विश्वास के साथ कहा कि यहां की छात्राओं का यह सपना है कि यह महाविद्यालय 30-5-2013 03 pविश्वविद्यालय का स्वरूप ले और मुझे आज इस महाविद्यालय को देखकर पूरा विश्वास लगता है कि आने वाले समय में यह महाविद्यालय निश्चय ही विश्वविद्यालय का स्वरूप लेगा। उन्होंने इस महाविद्यालय को उच्च कोटि का स्वरूप देने के लिए महाविद्यालय के प्राचार्य और प्रमुख शिक्षाविद् प्रोफेसर एम.सी. गोविल के प्रयासों की सराहना की और कहा कि श्री गोविल की अथक मेहनत ने ही इस महिला इंजीनियरिंग कॉलेज को यह स्वरूप दिया है।
तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्राी ने कहा कि उनका हमेशा यह प्रयास रहा है कि शिक्षा के क्षेत्रा में कोई भी बाधा उत्पन्न नहीं हो और इसी को ध्यान में रखते हुए राजस्थान में तकनीकी शिक्षा ने अभूतपूर्व कीर्तिमान स्थापित किये है। उन्होंने आशा व्यक्त कि कि प्रोफेसर एम.सी. गोविल इस महाविद्यालय की विकास यात्रा को जारी रखेंगे । उन्होंने यहां की हरियाली और सुन्दरता को देखकर आश्चर्य प्रकट किया।

30-5-2013 02 pसमारोह के विशिष्ठ अतिथि अजमेर दक्षिण की विधायक श्रीमती अनिता भदेल ने भी इस महाविद्यालय की प्रगति की पूरे दिल से प्रशंसा करते हुए छात्राओं का आव्हान किया कि वे रिसर्च के माध्यम से ऐसी तकनीक विकसित करें जो सस्ती हो। उन्होंने भी विश्वास व्यक्त किया कि यहां की छात्राएं विभिन्न क्षेत्रों में अपनी पहचान बनायेगी। उन्होंने किशनगढ़ के पावरलूम उद्योग को नई तकनीक देने तथा महाविद्यालय में अन्य तकनीकी कोर्स प्रारम्भ करने की आवश्यकता बताई।
राजकीय महिला इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य प्रोफेसर एम.सी.गोविल ने कहा कि सभी के सहयोग से ही वे इस महाविद्यालय को विकास के इस पथ पर आगे ला सकें। मुख्यमंत्राी श्री अशोक गहलोत व तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्राी द्वारा भरपूर सहयोग इस महाविद्यालय को मिला और वित्तीय स्वीकृतियां प्राप्त की । मात्रा 5 वर्षों में इस महाविद्यालय में छात्राओं की संख्या 800 से अधिक हो गई जो एक कीर्तिमान है। जिसमें 600 छात्राएं बी.टेक में, 96 छात्राएं एम.टेक में तथा शेष एम.बी.आदि में है। उन्होंने प्रगति के विभिन्न चरणों की विस्तार से जानकारी दी।
30-5-2013 01 pइस मौके पर अजमेर इंजीनियर कॉलेज सोसायटी के चैयरमेन प्रोफेसर एम.के.भार्गव ने भी अपने विचार व्यक्त किये और प्रोफेसर एम.सी. गोविल के प्रयासों की सराहना की। इस अवसर पर बॉयज इंजीनियरिंग कॉलेज अजमेर तथा बीकानेर व भीलवाड़ा इंजीनियरिंग कॉलेज के प्राचार्य मौजूद थे । श्री महेन्द्र कुमार शर्मा ने तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्राी का स्वागत किया एवं कार्यक्रम का संचालन श्रीमती माधवी स्टीफन ने किया।
फोटो कैप्शन:- तकनीकी शिक्षा राज्य मंत्राी श्री रामकिशोर सैनी राजकीय महिला इंजीनियरिंग कॉलेज में नवनिर्मित भवनों का लोकार्पण करते हुए।

error: Content is protected !!