वसुन्धरा की आलोचना से कांग्रेस का कुशासन नहीं बदलेगा

devnaniअजमेर। भारतीय जनता पार्टी पर आरोप लगाने व वसुन्धरा जी की आलोचना करने से न तो कांग्रेस का कुशासन सुराज में बदल जाएगा और न ही प्रदेश की जनता ऐसे झूठे प्रचार से गुमराह होगी। यह बात अजमेर उत्तर के विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी ने कही। उन्होने कहा कि बीसूका उपाध्यक्ष डॉ. श्रीगोपाल बाहेती व कांग्रेस के कार्यकर्ता लगातार वसुन्धरा जी की आलोचना कर कांग्रेस के शासन की अकर्मण्यता और भ्रष्टाचार को भुलाने का असफल प्रयास कर रहे है।
देवनानी ने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत साढ़े चार साल तक शासन का सुचारू संचालन करने के स्थान पर वसुन्धरा जी की आलोचना को अपना एक मात्र कर्त्तव्य समझते रहे तथा प्रदेश हर क्षेत्र में पिछड़ता रहा।
उन्होंने कहा कि निशुल्क दवा व जांच योजना से जनता को लाभ पहुचांने के सरकार के दावों की पोल कल खुल गई जब राजस्थान मेडिकल सर्विसेज कार्पोरेशन के एमडी डॉ. समित शर्मा द्वारा जेएलएन अस्पताल में निरीक्षण के दौरान मरीजों व चिकित्सकों का असंतोष सबके सामने आया। देवनानी ने कहा कि यह योजना जनता के साथ धोखे से अधिक कुछ नहीं है यह बात इससे पूर्व भी विभिन्न आकस्मिक जांचों में सामने आ चुकी है। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार के समय जेएलएन अस्पताल में ट्रोमा सेंटर, बाईपास सर्जरी हेतु कार्डियोथोरेसिक सेंटर का निर्माण हुआ परन्तु यह सरकार इनमें एक चिकित्सक भी नियुक्त नहीं कर पायी जिससे दुर्घटना में गम्भीर मरीजों व हृदय रोगियों को आवश्यक ईलाज नहीं मिल पा रहा है। दो वर्ष से अधिक समय से इस संभागस्तरीय अस्पताल की सभी लिफ्टें खराब पड़ी है तथा तीन वर्ष तक खराब पड़ी रही सीटी स्केन मशीन को सरकार ठीक नहीं करवा पाई तथा इतने बड़े अस्पताल में आज तक एक एमआरआई मशीन नहीं लगा पाई। 25 लाख रू. में ट्रोमा सेंटर हेतु खरीदी गयी एम्बुलेंस ड्राईवर की नियुक्ति के अभाव में जंग खा रही है, नर्सिंग स्टाफ की कमी से वार्डो मेें चिकित्सा व्यवस्था लड़खड़ाई हुई है, अस्पताल में सफाई व्यवस्था कहीं नजर नहीं आती है तथा दो-दो घण्टे लाईन मंे खड़े रहकर मरीजों को मिल रही है आधी अधूरी निशुल्क दवाईया और दूसरी ओर पूर्व विधायक बाहेती द्वारा जेएलएन अस्पताल में कांग्रेस सरकार द्वारा मरीजों को लाभान्वित करने का दावा किया जाना गरीब मरीजों के साथ खिलवाड़ व उनकी खिल्ली उडाना है।

उन्होंने कहा कि गरीब और वंचित तबके की हिमायती होने का ढिंढोरा पीटने वाली कांग्रेेस बताए कि उसे सामाजिक सुरक्षा योजनाओं की चिंता ठीक चुनाव से पहले ही क्यों हुई है। क्यों प्रशासन शहरों के संग व प्रशासन गांवों के संग अभियान में दी गयी विभिन्न छूटें शासन में आते ही प्रारम्भ नहीं की गयी। क्यों चुनावी घोषणा पत्र का कर्मचारियों सम्बंधी वादा पहले बजट में ही क्रियान्वित नहीं हुआ तथा घोषणा के अनुरूप केन्द्र के समान हूबहू वेतनमान लागू नहीं हुआ। क्यों मंत्रालयिक कर्मचारियों के सम्बंध में बनी समिति ने घोषणा के अनुरूप 7 दिवस के स्थान पर महीनों बाद भी रिपोर्ट नहीं दी। उन्होंने कहा कि ये सब बातें साबित करती है कि कांग्रेस सिर्फ झूठ और कुप्रचार की राजनीति कर रही है और सुराज संकल्प यात्रा की सफलता से अपनी हार सामने देखकर बौखला गयी है।
उन्होने कहा कि एक लाख शिक्षकों की कमी से चलता शिक्षा विभाग तथा आठवीं तक के विद्यार्थियों को फेल नहीं करके आने वाली पीढ़ियों की शैक्षणिक दृष्टि से पंगु बनाने का जो षड़यंत्र कांग्रेस ने रचा है वह कुराज का ही प्रतीक है तथा प्रदेश की जनता आने वाले चुनावों में इसका मुहंतोड़ जवाब देगी।
उन्होने कहा कि विभिन्न विभागों में रिक्त पदों के बावजूद पर्याप्त नियुक्तियॉं नहीं करना व जिनकी नियुक्ति की उनमें जानबूझकर प्रक्रियागत कमियां छोड़ कर अभ्यर्थियों को कोर्ट में जाने पर मजबूर करना बेरोजगारों से धोखा भी कुराज का ही प्रतीक है। उन्होंने कहा कि अजमेर शहर की माकड़वाली रोड़, पुष्कर रोड़, पंचशील, वैशालीनगर, चौरसियावास रोड़, हरिभाउ उपाध्याय नगर आदि क्षेत्रों की उधड़ी सड़के, गन्दगी से भरे नालें, बीसलपुर में पर्याप्त पानी होने पर भी तथा गत भाजपा सरकार के समय बनी योजनाओं का चार वर्षो तक क्रियान्वयन नहीं होने से आज आधे शहर को 48 घण्टे के अन्तराल पर पेयजज आपूर्ति होना वो भी अपर्याप्त मात्रा में इस सरकार के कुशासन का ही स्पष्ट प्रतीक है। उन्होंने कहा कि वर्तमान में भीषण गर्मी के मौसम में फायसागर रोड़ पर स्थित शिवनगर, प्रेमनगर, राज कॉलोनी तथा रामनगर, मोतीविहार कॉलोनी, ठाकुर कालोनी, रातीडांग, अभियन्ता नगर, फ्रेण्डस कॉलोनी, वैशालीनगर, पंचशील आदि अजमेर उत्तर विधान सभा क्षेत्र के अधिकांश भागों में पेयजल व्यवस्था का गड़बडाना कांग्रेसी कुशासन की पोल खोलने के लिए पर्याप्त है।
देवनानी ने यह भी कहा कि जिले के एक कांग्रेसी विधायक द्वारा इन्जीनियरिंग कॉलेज की नियुक्तियों में भ्रष्टाचार के लगाये गये आरोप कांग्रेस सरकार के कुराज हा ही स्पष्ट साक्ष्य है साथ ही कांग्रेसी झूठ का भी पर्दाफाश करते है।
उन्होंने कहा कि सुराज संकल्प यात्रा को प्रदेश में मिल रहा अपार जन समर्थन इस बात का स्पष्ट संकेत है कि साढ़े चार साल तक प्रदेश की जनता की सुध नहीं लेने वाली कांग्रेस सरकार की विदाई निश्चित है।

 

डिग्गी बाजार, उसरीगेट, नवाब का बेड़ा, ठठेरा चौक, डिग्गी प्लाजा रोड़, केसरगंज पर भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ किया जनसम्पर्क

अजमेर उत्तर के विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी ने आज भाजपा कार्यकर्ताओं के साथ मैजेस्टिक टॉकीज, डिग्गी बाजार, नवाब का बेड़ा, ठठेरा चौक, केसरगंज, दयानन्द मार्केट, डिग्गी तांगा स्टेण्ड, डिग्गी प्लाजा रोड़ व पड़ाव क्षेत्र में व्यापारियों, दुकानदारों से जनसम्पर्क किया तथा पीले चावल बांटकर आगामी 5 जून को आजाद पार्क में आयोजित आमसभा में आने का न्यौता दिया।
देवनानी ने बताया कि आज जनसम्पर्क के दौरान क्षेत्र के व्यापारियों ने वसुंधरा राजेजी के नेतृत्व में अजमेर आ रही सुराज संकल्प यात्रा को अपना पूर्ण समर्थन दिये जाने का विश्वास दिलाया।
जनसम्पर्क में पार्षद भारती श्रीवास्तव, वासुदेव सोनी व खेमचन्द नारवानी, सतीश बंसल, प्रकाश बंसल, किशन बालानी, रश्मि शर्मा, बालेश रोहिल, ललित पंजाबी, कमलेश शर्मा, महेश जोशी, पंकज वर्मा, आनन्द आदि भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्ता साथ थे।

error: Content is protected !!