महापौर बाकोलिया की आलोचना करने की भत्सर्ना

k bakoliya 9-13.7.12अजमेर। आम कांग्रेजसन ने अजमेर शहर जिला कांग्रेस की बैठक में जिस प्रकार प्रायोजित तरीके से कांग्रेसी महापौर कमल बाकोलिया की आलोचना की गई, उसकी कड़ी भत्सर्ना की है।
आम कांगे्रसजन की ओर से विज्ञप्ति जारी कर मनोनीत पार्षद सैयद गुलाम मुस्तफा व शहर जिला कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष डॉ. सुरेश गर्ग ने कहा कि एक और संगठन समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचारों और कथित बयानबाजी की आड़ लेकर एक पार्षद और कच्ची बस्ती व व्यापारिक महासंघ के वरिष्ठ पदाधिकारी को निलम्बित करता है और दूसरी और संगठन के संरक्षण में प्रायोजित महापौर की खिलाफत करना कांग्रेस की संस्कृति के विपरीत है। अजमेर सांसद तथा केन्दीय कम्पनी मामलात राज्य मंत्री सचिन पायलट के पक्ष में ब्लॉक तथा कांग्रेस कमेटी में एक लाइन का प्रस्ताव पारित करने वाले कोरा उनके खिलाफ बयानबाजी कर रहे हैं तथा मेयर की खिलाफत की आड में कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक में यह कह रहे हैं कि 23 जून को कांग्रेस पर्यवेक्षक के सामने सांसद पायलट के नाम का प्रस्ताव रखा गया था। उस वक्त किसी ने खुल कर बोलने की हिम्मत नहीं दिखायी। पायलट के अलावा राहुल गांधी और मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का नाम क्यों नहीं लिया। यह बयान स्पष्ट करता है कि टिकट की चाह रखने वाले अध्यक्ष तथा अन्य लोग पायलट के पक्ष में पारित प्रस्ताव से खिन्न हैं और उन्होंने पर्यवेक्षक के सामने अपने समर्थकों के साथ टिकट की दावेदारी भी करके स्पष्ट कर दिया था कि उनकी नजर में ऐसा प्रस्ताव महत्व नहीं रखता है।
विज्ञप्ति में कहा गया है कि हमें कांग्रेस की कथित बूथ लेवल कमेटी गठन की मीटिंग में नहीं बुलाया गया, यह कह कर कि यह मात्र कार्यसमिति की बैठक है, लेकिन बैठक में कार्यसमिति के अतिरिक्त व्यक्ति भी आये ही नहीं। पायलट के बारे में बता भी रहे थे कि हमारा क्या पूरे जिले का पायलट में विश्वास है और उनके साथ हैं। यहां यह भी स्पष्ट करना आवश्यक है कि इस प्रकार प्रायोजित तरीके से सांसद तथा मेयर की खिलाफत कांग्रेस अध्यक्ष के संरक्षण में होना गलत संदेश देती है। कहीं भी कोई भी बूथ लेवल अधिकारी उपस्थित नहीं है, जबकि भाजपा में पूरी सक्रियता है। कांग्रेस में कागजों में बूथ लेवल कमेटी मतदाता सूची पुननरीक्षण के बाद बनेगी, जिसका कोई औचित्य नहीं है।

error: Content is protected !!