गहलोत सरकार ने किया उच्च शिक्षा का बंटाधार-देवनानी

अजमेर। प्रदेश के 144 सरकारी कॉलेजो में 37 प्राचार्यो व 74 उपाचार्यो के पद रिक्त – प्रदेश के सभी विधि महाविद्यालयों में प्राचार्य के पद रिक्त, उपचार्य का एक भी पद स्वीकृत नहीं – 1995 से नियुक्त व्याख्याताओं के अभी तक नहीं हुए स्थायीकरण
अजमेर। अजमेर उत्तर विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी ने प्रदेश की कांग्रेस सरकार पर उच्च शिक्षा का बंटाधार करने का आरोप लगाते हुए कहा कि एक ओर सरकार बढ़-चढ़कर दावें करने में लगी है दूसरी ओर प्रदेश के 144 सरकारी कॉलेजो में 37 प्राचार्य व 74 उपाचार्य के पद रिक्त पड़े है तथा कार्यरत प्राचार्यो में स्नातक महाविद्यालयों के प्राचार्यो को स्नातकोत्तर महाविद्यालयों में प्राचार्य के पद स्वंय की वेतन श्रृंखला में ही लगाया हुआ है तथा उपाचार्य को स्नातक महाविद्यालय में प्राचार्य के पद पर लगाया हुआ है।
देवनानी ने गत विधान सभा सत्र में उनके द्वारा इस सम्बंध में पूछे गये एक प्रश्न के प्राप्त जवाब की जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश में 61 स्नातकोत्तर, 68 स्नातक व 15 विधि राजकीय महाविद्यालय संचालित है। उन्होंने बताया कि प्रदेश में संचालित 15 विधि महाविद्यालयों में से एक में भी प्राचार्य का पद भरा हुआ नहीं है तथा किसी भी विधि महाविद्यालय में उपाचार्य को कोई पद ही स्वीकृत नहीं है। इसके अतिरिक्त 25 बालिका महाविद्यालयों में से 14 में उपाचार्य के पद रिक्त पड़े है।
देवनानी ने कहा कि गहलोत सरकार केवल काम का ढिंढोरा पीटने में लगी है जबकि हर क्षेत्र में यह नाकारा और निकम्मी साबित हुई है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की उच्च शिक्षा अस्थायी व्यवस्था के अन्तर्गत कार्यवाहकों के भरोसे चल रही है ऊपर से आलम यह है कि इस सत्र का आधा महीना बीत जाने के बावजूद अभी तक प्रवेश प्रक्रिया संचालित की जा रही है और विद्यार्थी विश्वविद्यालयों के परीक्षा परिणामों का इन्तजार कर रहे है। ऐसे में लगता है कि सरकार उच्च शिक्षा की ओर गम्भीर नहीं है।
उन्होंने कहा कि गहलोत के नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार एक ओर कर्मचारी हितैषी बनने का ढोंग करती है दूसरी ओर जनवरी 1995 से कार्यरत व्याख्याताओं का अब तक स्थायीकरण नहीं किया गया है।
देवनानी ने किया सड़क निर्माण का शुभारम्भ
DSC03151DSC03152अजमेर। अजमेर उत्तर विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी ने आज वार्ड 47 के माली मौहल्ला कुन्दन नगर में मुख्य मार्ग पर सड़क निर्माण के कार्य का शुभारम्भ किया। देवनानी ने बताया कि मुख्य मार्ग पर सड़क निर्माण के अभाव में क्षेत्रवासियों को भारी परेशानी हो रही थी। उनके विधायक कोष से इस सड़क के निर्माण हेतु 4 लाख रूपये स्वीकृत किये गये है।
इस अवसर पर क्षेत्रीय पार्षद जे.के. शर्मा, राधाकिशन, बिरदीचन्द, बाबूलाल सांखला, मूलचंद कच्छावा, त्रिलोक कच्छावा, आर.एन. मालवीय, वीरसिंह, कृष्णगोपाल लाखेरा, रामचन्द्र गुर्जर, रमेश आदि भाजपा कार्यकर्ता एवं क्षेत्रवासी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!