केकड़ी में आयोजित हुई ऐतिहासिक भजन संध्या

06-08-13-406-08-13-पीयूष राठी- केकड़ी। बजरंग दल द्वारा अपनी तीसरी पैदल कावड़ यात्रा के चलते सोमवार रात शहर के घण्टाघर पर विशाल भजन संध्या का आयोजन किया गया। भजन संध्या रात करीब 9 बजे शुरू हुई जो भोर होने तक जारी रही। भजन संध्या की शुरूआत अतिथियों द्वारा द्वीपप्रज्वलन के साथ की गई। इस अवसर पर बजरंग दल द्वारा सभी अतिथियों का राजस्थानी परंपरानुसार माल्यापर्ण कर व साफा बंधवाकर स्वागत किया गया। सोमवार रात्री आयोजित हुई भजन संध्या ने केकड़ी शहर के इतिहास में अपनी एक अनूठी छाप छोड़ी हैं,यूं तो कई भजन संध्या अब तक घण्टाघर पर आयोजित हो चुकी हैं मगर सोमवार को आयोजित संध्या के प्रति लोगों में जो उत्साह व उमंग थी वह देखते ही बन रही थी। आलम यह था कि घण्टाघर से लक्ष्मीनाथ मंदिर तक पाण्डाल श्रोताओं से खचाखच भरा रहा साथ ही पाण्डाल के दोनों ओर भी श्रद्धालुगण खड़े दिखाई दिये,जिन्हे नीचे जगह नहीं मिली वे आस पड़ोस की छतो पर जा चढ़े।
देश में महाराणा प्रताप के गीतों से प्रख्यात हुए प्रकाश माली बालोतरा ने भजन संध्या में ”महादेव की मर्जी देखो बरसे पानी पानी…..ÓÓराम सिया राम सिया राम जय-जय राम…..घुमादे म्हारा बालाजी घूमर घूर घोटो….दुनिया चले ना श्री राम के बिना,रामजी चले ना हनुमान के बिना…हम पर किया बड़ा उपकार…..ये देश हैं वीर जवानों का….हो जाओ तैयार साथियों……राम से बड़ा राम का नाम….जैसे एक से बढ़ कर एक भजन प्रस्तुत किये जिससे श्रोता भावविभोर हो गये,श्रद्धालुगण पाण्डाल में थिरकते दिखाई दिये और भोर होने तक डटे रहे। प्रकाश माली ने महाराणा प्रताप का ”वो महाराणा प्रताप कठैÓÓ गीत ज्यों ही शुरू किया तो श्रोताओं ने जोश फरोश के साथ अपने दोनों हाथ उपर उठाकर गीत का स्वागत किया और महाराणा प्रताप व भगवान शिव के जयकारों से पूरा पाण्डाल गूंज उंठा।
वहीं इस अवसर पर युवा भाजपा नेता भंवर सिंह पलाड़ा,विश्व हिन्दू परिषद के जिलाध्यक्ष विपुल चर्तुवेदी ने भी भजन संध्या में शिरकत की। इस अवसर पर भंवर सिंह पलाड़ा ने सभी को संबोधित करते हुए कहा कि हर इंसान को भगवान पर भरोसा रखना चाहिए और हमेशा पाठ पूजा करके ही घर से निकलना चाहिए। इस अवसर पर बजरंग दल जिला संयोजक राकेश शर्मा,विहिप के चांदमल जैन,नगरपालिका अध्यक्ष रतन लाल नायक,कुशल चन्द जैन,बजरंग दल के दशरथ साहू,हिन्दू रक्षा समिति के बद्री लाल माली सहित अन्य ने अतिथियों का स्वागत सत्कार किया।
प्रशासन मुस्तेद:-
साथ ही पिछले दिनों शहर का माहौल तनावपूर्ण होने के कारण प्रशासन भी पूर्ण रूप से मुस्तेद नजर आया। उपखण्ड अधिकारी हीरालाल मीणा व अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक लक्ष्मण प्रसाद स्वामी पूरे समय भजन संध्या में मौजूद रहे साथ ही शहर के संवेदनशील इलाकों में सांय से ही बेरिकेटिंग कर दी गई तथा पुलिस बल तैनात कर दिया गया,घण्टाघर पर भजन संध्या स्थल पर भी पुलिस के 200 जवानों को तैनात किया गया।

error: Content is protected !!