विवि में सेवास्तम्भ का आन्दोलन 18वें दिन भी जारी

mds thumbअजमेर। महर्षि दयानन्द सरस्वती विष्वविद्यलाय के कुलपति द्वारा बार बार रिव्यू डी.पी.सी/डी.पी.सी. के सम्बंध में किये गये विष्वासघात के खिलाफ दिनांक 24.07013 से जारी क्रमिक धरना आज दिनांक 10.08.13 शनिवार को 18वे दिन भी जारी रहा । धरने पर आज श्री रामजीलाल डाबरिया व श्री महेष यादव धरने पर बैठे ।
मंच को सम्बोधित करते हुये उपाध्यक्ष श्री सुरेष कुमार ने बताया कि विष्वविद्यालय प्रषासन द्वारा जनवरी 2013 से अब तक चार पांच बार वार्ता कर महासंघ को विष्वास दिलाया गया कि रिव्यू डी.पी.सी. 1997-98 से 2004-05 तक वर्षवार तैयार है ओर आदेष जल्द से जल्द निकाल दिये जायेगें । परन्तु आठ माह गुजर जाने के उपरांत भी रिव्यू डी.पी.सी. के नाम पर कोई कार्यवाही नही की गई है, विष्वविद्यालय के कुलपति प्रो. बारेठ द्वारा किये गये इस विष्वासघात के कारण ही बरसात के मौसम मे परेषानी सहते हुयेे महांसघ को रिव्यू डी.पी.सी. की मांग को लेकर घरने पर बैठना पडा है।
महासंघ के अध्यक्ष श्री भूपसिंह मीणा ने कहा कि आज कर्मचारियों का विष्वविद्यालय प्रषासन पर से विष्वास खत्म हो गया है। कुलपति प्रो. रूप सिह बारेठ एक अब तक एक असाहय व असफल कुलपति विष्वविद्यालय के लिए साबित हुये है । विष्वविद्यालय मे कुछ राजनैतिक प्रभावषाली कर्मचारियों का वर्चस्व कायाम है, जिसके कारण प्रबध्ंा मण्डल के 2010 के निर्णय के उपरांत भी रिव्यू डी.पी.सी के आदेष तैयार होने के कारण जारी नही हो पा रहे है। कुलपति की डूलमूल नीति की सभी कर्मचारियों ने एक सूर मे निंदा की, तथा विष्वविद्यालय प्रषासन की एक माह मे रिव्यू डी.पी.सी के आदेष जारी करने की अपील को खारिज करेते हुये, यह निर्णय लिया गया कि जब तक रिव्यू डी.पी.सी. 2005 तक के आदेष विष्वविद्यालय प्रषासन द्वारा जारी नही किये जाते तब तक आन्दोलन जारी रहेगा । जिसका सभी साथियों ने जोर दार तालियों एवं नारेबाजी से स्वागत किया ।
महासंघ के अध्यक्ष श्री भूपसिंह मीणा ने जानकारी दी कि क्रमिक धरना दिनांक 11.08.13 को श्री नीरज पवंार एवं श्री परमानन्द बरूणा धरने पर बैठेगें ।

error: Content is protected !!