अनिता भदेल के प्रयास से दक्षिण क्षेत्र में कई होगें विकास कार्य

अनिता भदेल
अनिता भदेल

अजमेर। अजमेर दक्षिण की विधायक अनिता भदेल ने कहा कि गढ़ी मालियान क्षेत्र व विज्ञान नगर व आस-पास के कई क्षेत्रों में डिस्पेंसरी नहीं होने से क्षेत्र के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा था व चिकित्सा सुविधा हेतु काफी दूरी पर जाना पड़ता रहा है।

 इसी प्रयास के तहत गढ़ी मालियान स्थित सिटी डिस्पेंसरी जो कि फ्रेट कोरिडोर परियोजना के तहत अवाप्त हो गयी थी। उसके स्थान पर नई डिस्पेंसरी के नवीन भवन के निर्माण हेतु क्षेत्रवासियों की मांग पर विभाग से प्रयास से क्षेत्रिय विधायक अनिता भदेल ने 26 लाख रूपये स्वीकृत कराये जिससे इस गढ़ी मालियान क्षेत्र की एक गम्भीर समस्या ने निजात मिलेगी व स्थानीय स्तर पर ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य सुविधा उपलब्ध होगी।
अनिता भदेल ने कहा कि गढ़ी मालियान के मुख्य मार्ग पर पुलिया क्षत्रिग्रस्त हो गयी थी। जिससे इस क्षेत्र में निवास करने वाले रेल्वे कर्मचारियों व स्कूल जाने वाले बालकों, बुर्जुगों को भी कठिनाईयों का काफी सामना करना पड़ रहा था, इसी के तहत निर्माण हेतु 12 लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गयी है जिसका निर्माण शीघ्र प्रारम्भ होकर इस क्षेत्र के लोगों को राहत मिलेगी।
इसी के साथ गढ़ी मालियान के मुख्य मार्ग के निर्माण हेतु 35 लाख रूपये की राशि भी क्षेत्र के लोगों के लिये स्वीकृत करायी है जिसका निर्माण सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा कराया जायेगा।
error: Content is protected !!