राजीव गांधी की जयंती पर किया वृक्षारोपण

20-08-13केकड़ी। ब्लॉक व शहर कांग्रेस कमेटी द्वारा मंगलवार को देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी की जन्मजयन्ती हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। इस अवसर पर कांग्रेस कार्यालय में सद्भावना सभा का आयोजन किया गया। सभा में स्व.राजीव गांधी के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किये गये। इसके साथ ही कांग्रेसजनों द्वारा कांग्रेस कार्यालय में पोधरोपण भी किया गया।
सद्भावना दिवस का आयोजन
नेहरू युवा केन्द्र अजमेर द्वारा सद्भावना दिवस का आयोजन मंगलवार को पंचायत समिति सभागार में आयोजित किया गया। समारोह में जिला परिषद सदस्य सीमा चौधरी मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थी जबकि अध्यक्षता शहर कांग्रेस अध्यक्ष निर्मल चौधरी ने की। समारोह में विशिष्ठ अतिथि के रूप में दशरथ सिंह,शंकर साहू,जिला युवा समन्वयक धर्मपाल सिंह चौधरी व लेखाकार शंकर सिंह रावत उपस्थित थे।
इस अवसर पर समारोह को संबोधित करते हुए सीमा चौधरी ने सद्भावना प्रतिज्ञा के साथ युवाओं को देश सेवा के लिये तत्पर रहने का संदेश दिया। इसके साथ ही समारोह में उपस्थित सभी अतिथियों ने समारोह को संबोधित करते हुए देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व.राजीव गांधी के व्यक्तित्व पर प्रकाश डालते हुए उनके बताये मार्ग पर चलने का संकल्प लिया। इस अवसर पर जिला युवा समन्वयक धर्मपाल सिंह चौधरी ने सद्भावना दिवस पर युवा मण्डलों के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं से वृक्षारोपण व मतदाता जागरूकता अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का आव्हान किया।
आपसी प्रेम व भाईचारा बनाये रखें
सत्संग एक ऐसी प्रयोगशाला हैं जिसमें आकर अधम से उत्तम,नर से नारायण व आत्मा से परमात्मा बन जाते हैं। ये उद्गार वैराग्य नंदी महाराज ने सापण्दा रोड़ पर स्थित नेमीनाथ मंदिर में चल रहे सत्संग के दौरान व्यक्त किये। महाराज ने कहा कि संत गलत अर्थ में सही अभिप्राय खोज लेते हैं और प्रसन्न रहते हैं। भक्ति से भरा मन शांति का आलय हैं और वह भरा हुआ मन धन्य हैं,जिन्होने समय के मूल्य को समझा हैं उनका भविष्य अमूल्य बन जाता हैं।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!