पाटनी महाविद्यालय में एबीवीपी ने फिर लहराया परचम

चारो पद पर एबीवीपी ने किया कब्जा, लाठी भाटा जंग के बीच निकला जुलूस
ab-राजकुमार शर्मा- मदनगंज-किशनगढ। रतनलाल-कंवरलाल पाटनी राजकीय महाविद्यालय सहित नगर के तीन कालेजों मे शनिवार को सपन्न हुए छात्रसंघ चुनाव मे राजकीय कालेज में ए.बी.वी.पी ने एनएसयूआई को करारी मात देकर पाटनी कालेज में पुन: अपना वर्चस्व कायम कर विजयी पताका फ हराई । पाटनी कालेज में हुए मतदान व मतगणना पुलिस की कडी सुरक्षा के बीच हुए दिनभर दोनो पक्षों के बीच पथराव चले। जिन्हें रोकने के लिए पुलिसे को कई मर्तबा हल्का बल प्रयोग कर उन्हे खदेडा पडा । छात्र संघ चुनाव में मुय मुकाबला एनएसयूआई के नाथूराम जाट व ए.बी.वी.पी के रवि वैष्णव के बीच रहा। रवि वैष्णव नेे नाथूराम जाट को 561 मतो के अन्तराल से पराजीत कर जीत हासिल की। रवि वैष्णव को 1585 मत एवं जाट को 1०24 मत प्राप्त हुए 41 मत अवैध पाये गये, उपाध्यक्ष पद पर एबीवीपी के गोविन्द गुर्जर ने 1565 मत प्राप्त कर अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी एनएसयूआई के जीत राम बाना से 6०6 मतो से , महासचिव पद पर एबीवीपी के मनीष टेलर ने 1००9 मत प्राप्त कर एनएसयूआई के पदम गुर्जर से 1०8 मतो से, सयुक्त सचिव पद पर एबीवीपी के दौलत सिंह 1525 मत प्राप्त कर एनएसयूआई के मुकेश जाट को 447 मतो से पराजित किया । अग्रवाल महिला कालेज में विधि पोषक ने स्नेहलता मुंडोतिया को 1०2 मतो से पराजित किया। केडीजैन महिला महाविद्यालय में चंदा देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वन्दी लाडा देवी को पराजित करते हुए अध्यक्ष पद पर विजय हासिल की । इससे पूर्व सुबह से ही छात्रों ने उत्साह से मतदान में भाग लिया। करीबन 1० बजे कथित छात्रसंघ के विद्यार्थियों ने कालेज के बाहर हुडदंग मचा दिया। बाद में पुलिस ने लाठीया भांजकर उन्हे वहां से खदेडा। एबीवीपी समर्थित छात्रों ने मतदान सपन्न होने के बाद उत्साह से नारेबाजी शुरू कर दी नेतृत्व विहिन छात्र संघ को रोकने वाला कोई नही होने से अनियंत्रित भीड ने कई बार पत्थरबाजी कर पुलिस प्रशासन को भी खासा परेशान रखा। परिणाम की घोषणा होने के बाद भी कतिपय छात्र संघ संगठन के समर्थकों ने पुन: पत्थरबाजी करना शुरू कर दिया। पुलिस उपाधीक्षक नरेश चीता ने मय जाप्ते के मौके से उन्हे वहां से भगाया। हुडदंग मचाने वाले मझेला रोड लिंक रोड तिराहे के आगे सडक पर पत्थर डाल कर मार्ग अवरूद्ध कर दिया और विजयी जूलुस को वहा से नही निकलने देने पर आमादा हो गये। बाद में ए.बी.वी.पी छात्र नेताओं ने सूझबूझ क ा परिचय देते हुए विजयी जुलुस को किशनगढ शहर ले गये्र जहां काचरिया पीठ के युवाचार्य से आर्शिवाद प्राप्त किया।
कालेज प्रशासन रहा चौकस
छात्र संघ चुनाव को लेकर कालेज प्रशासन गंभीर रहते हुए सती के तहत मतदान से लेकर मतगणना होने तक किसी ाी बाहरी व्यक्ति को कालेज परिसर में प्रवेश नही करने दिया गया। वहीं मतगणना रूम से किसी भी प्रकार की सूचना बाहर नही आये की पुता व्यवस्था रखी। जिसके कारण परिणाम जानने को आतुर लोग परेशान रहे। मतगणना करने वाले लोगो के माबाइल फ ोन भी बाहर रखवा लिये। जिससे किसी प्रकार की सूचना बाहर नही गई।
प्राचार्य ने दिलाई शपथ
छात्र संघ चुनाव में विजयी रहें प्रत्याशिओं को महाविद्यालय प्राचार्य डा. डी आर महरोत्रा द्वारा पद व गोपनीयता की शपथ ग्रहण करायी गई।
जमकर मचाय हुडदंग, पुलिस ने भांजी लाठी
दिन भर के हुडदंग के बाद विजय जुलुस के दौरान भी कतिपय छात्र सगंठन के कार्यकताओं द्वारा जम कर हुडदंग मचाया गया जिससे आपस में टकराव की स्थिति उत्पन्न हो गई। कतिपय संगठन के समर्थकों ने सडक पर बिजली विभाग के रखे खबें पटक कर सडक मार्ग को जाम कर दिया और पत्थरबाजी करने लगे जिससे कई छात्र व आमजन चोटिल हो गये। पुलिस की समझाइश के बाद भी समर्थकों के काबू में नहीं आने पर पुलिस ने भी उन्हें तितर बितर करने के लिये लाठियां भाजनीं शुरू कर दी। स्थिति पर नजर रखने के लिये अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक कालू राम रावत, उपखण्ड अधिकारी प्रभाती लाल जाट, पुलिस उप अधीक्षक नरेश चीता, शहर थाना अधिकारी रामचन्द्र नेहरा, मदनगंज थाना अधिकारी हरिराम कुमावत, तहसीलदार मदनसिंह हाडा मय पुलिस जाप्ता व प्रशासनिक कर्मियों के उपस्थित थे।

error: Content is protected !!