33 के.वी. के 65 सब स्टेषन स्थापित

AVVNL thumbअजमेर। अजमेर विद्युत वितरण विद्युत निगम लि. द्वारा विद्युत आपूर्ति में सुधार लाने के लिए निगम कार्यक्षेत्र में चालु वित्तीय वर्ष के दौरान 33 के.वी. के कुल 65 विद्युत सब स्टेषन स्थापित किए गए हैं। निगम के प्रबन्ध निदेषक श्री पी.एस.जाट ने बताया कि नये स्थापित सब स्टेषनों में विद्युत क्षमता 211.90 एम.वी.ए. की है, इसके स्थापित होने से आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में अच्छी गुणवत्ता की बिजली उपभोक्ताओं को मिलने लगी है। प्रबन्ध निदेषक ने बताया कि 33 के.वी. के लगाये गए सब स्टेषनों में झुंझुनूं में 9, सीकर में 6, नागौर में 6, चितौडगढ़ में 7, राजसमंद में 4, उदयपुर में 7, अजमेर जिला सर्किल में 7, बांसवाड़ा में 6, डूंगरपुर में 2 तथा अजमेर शहर सर्किल में एक, भीलवाड़ा में 7 तथा प्रतापगढ में 3 सब स्टेषन स्थापित किए गए है।

उन्हांेने बताया कि स्थापित किए गए सब स्टेषनों में अजमेर शहर सर्किल में कानस में स्थापित किया गया है जबकि अजमेर जिला सर्किल में कानपुरा, बीर, डेरांठु (सनोद), जीरोठा, रलावता, नान्दसी एवं मेरू कल्ला में, भीलवाड़ा सर्किल में चांदजी का खेहड़ा, चीलेष्वर, धुवाला, राजगढ, नाहरी, अम्बा एवं चैनपुरा में, नागौर सर्किल में पापासनी, कुचेरा, चुगानी, पालोट, खोखर एवं धाधरिया खुर्द में, झुंझुनूं सर्किल के महापलवास, कुलोत कालान, चानवाडा, दुमोली खुर्द, नीम्बस, भूरीवास, पाराश्रमपुर, सोलाना एवं कोलसिया में, सीकर सर्किल में रघुनाथगढ, सदर थाना सीकर, सुलीयावाड, चैनपुरा, खुरमपुरा तथा तीजावाला जोहरा, बांसवाड़ा सर्किल में सुरवानिया, उमराई, वीरपुर, मोलागांव, गोपीनाथ का धारा तथा सुवाला, चितौड़गढ़ सर्किल में देवपुरा, भालुन्दी, रयाति, खोदीप, अमी, गिलुन्ड एवं केसरपुरा में, राजसमंद सर्किल में जुण्दा, मदारिया, सेवन्तरी एवं सालोदा, उदयपुर सर्किल में दीयां, मगवास, अग्गढ, आकोला, मानपुर, भुधार एवं जगत, प्रतापगढ़ सर्किल में फतेहगढ, जवाहर नगर एवं मोहनपुरा में तथा डूंगरपुर सर्किल में माल एवं बडा पुनाली में स्थापित किए गए है।

मुख्यमंत्री सबके लिए विद्युत योजना:ः समूह में आवेदन आमंत्रित
अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. क्षेत्राधीन जिलों में मुख्यमंत्री सबके लिए विद्युत योजना के अन्तर्गत पांच के समूह में आवेदन संबन्धित सहायक अभियंता कार्यालय में जमा कराए जा सकेंगे।निगम के प्रबंध निदेषक श्री पी.एस. जाट ने बताया कि 100 व उससे कम आबादी वाली ढाणियों में 5 के समूह में दो किलोमीटर एलटी व एचटी लाईन व 2.5 लाख व्यय सीमा के अन्तर्गत घरेलू कनेक्षन हेतु आवेदन मुख्यमंत्री सबके लिए विद्युत योजना के अन्तर्गत 30 जून 2013 तक ही लिये जाने का प्रावधान था। लेकिन अभी भी उक्त योजना के अन्तर्गत 5 के समूह में आवेदन संबन्धित सहायक अभियंता कार्यालय में प्राप्त किये जा सकेंगे।

अधीक्षण अभियंता (योजना) ने सभी वृत्ताधिकारियों को संबंधित प्राप्त आवेदनों का सर्वेक्षण कर पात्र समूहों का विवरण साप्ताहिक रूप से मुख्यालय को सूचित करने के निर्देष दिए हैं।

error: Content is protected !!