सिपाही ने मांगी मुख्यमंत्री से इच्छा मृत्यु

constableअजमेर। ब्यावर सदर थाने मे तैनात कांस्टेबल शिवसिंह ने मुख्यमंत्री को पत्र भेजकर इच्छा मृत्यु मांगी है। कांस्टेबल का आरोप है कि रिश्वतखोरी के आरोप मे उसे फंसाया गया है और वो यह कलंक लेकर जीना नही चाहता है। कांस्टेबल ने मामले में निश्पक्ष जांच की भी मांग की है।
ब्यावर सदर थाने का कांस्टेबल शिवसिंह अपनी बेगुनाही के लिए अपने ही विभाग से मिन्नते कर रहा है। कांस्टेबल का कहना है कि ब्यावर मे एसीबी की कार्यवाही हुई थी उस मामले मे ब्यावर सदर थानाप्रभारी चंदन सिंह, एएसआई तेजसिहं और उसे आरोपी बनाया गया है। इस मामले मे दोनों को एसीबी ने आरोप मुक्त कर दिया जबकि उसे 4900 रूपये की रिश्वत लेने के मामले मे आरोपी बना दिया।
कास्ंटेबल शिवसिंह का आरोप है कि थानाप्रभारी चंदन सिह ने एसीबी से मामले पर एफआर लगवाने के लिए एएसआई तेजसिंह और उससे 50-50 हजार रूपये मागें थे, नही देने पर उसे फंसा दिया। कांस्टेबल शिवसिंह का यह भी आरोप है कि एसीबी कार्यवाही मे फंसे दो आरोपी सवर्ण जाति के थे इसलिये उन्हें छोड़ दिया। जबकि दलित होने की वजह से उसे फंसा दिया गया।
अपनी बेगुनाही के लिए कांस्टेबल शिव सिंह पुलिस महकमे के तमाम अधिकारियांे के दस्तक दे चुका है। आखरी मे राज्य के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से उसने मामले की निश्पक्ष जांच की मांग के साथ ही इच्छा मृत्यु भी मांगी है।

error: Content is protected !!