पृथ्वीराज चौहान के नाम पर हवाई अड्डे का नामकरण करने की मांग

v devnani 3अजमेर। अजमेर उत्तर विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी ने प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह को पत्र लिखकर अजमेर में बनने वाले हवाई अड्डे का नामकरण पृथ्वीराज चौहान के नाम पर किये जाने की मांग की।
देवनानी ने अपने पत्र में 21 सितम्बर को ऐतिहासिक नगरी अजमेर में बहुप्रतिक्षित हवाई अड्डे के शिलान्यास हेतु प्रधानमंत्री के आगमन पर उनका अभिनन्दन करते हुए लिखा कि अजमेर के चौहान वंश के राजा पृथ्वीराज चौहान जो कि भारत के अन्तिम हिन्दू सम्राट एवं देश के उन वीर सपूतों में से एक थे जिनके कारण अजमेर का ही नहीं वरन् भारत का इतिहास भी गौरवशाली कहलाता है।
उन्होंने अपने पत्र द्वारा प्रधानमंत्री का ध्यान इस बात की ओर आकर्षित किया कि महापुरूषों के नाम पर राष्ट्रीय योजनाओं व परियोजनाओं का नामकरण किया जाता रहा है। यह अजमेरवासियों के लिए गौरव व स्वाभिमान का विषय है कि बरसों के इंतजार के बाद यहंा पर बनने वाले हवाई अड्डे का नाम सम्राट पृथ्वीराज चौहान के नाम पर किया जाऐं।
देवनानी ने प्रधानमंत्री से यह भी आग्रह किया कि सम्राट पृथ्वीराज चौहान का नाम यहां के आमजन की भावनाओं से जुड़ा है तथा जनभावनाओं का सम्मान किया जाना किसी भी सरकार का प्राथमिक एवं अन्तिम कर्त्तव्य भी होता है। उन्होंने प्रधानमंत्री डॉ. मनमोहन सिंह से कल आयोजित हवाई अड्डे के शिलान्यास समारोह में ही इसका नामकररण सम्राट पृथ्वीराज चौहान पर किये जाने की घोषणा करने का आग्रह किया।

error: Content is protected !!