गौरव सैनानियों एवं वीरांगनओं की रैली रविवार को

beawar samacharब्यावर। गौरव सैनानियों, युद्ध मेें शहीदों की वीरांगनाओं एवं आश्रितों हेतु यहां श्री नृसिंह अग्रसैन विद्यापीठ ब्यावर में 22 सितम्बर रविवार को प्रातः 11 बजे रैली का आयोजन होगा। जिसमें अजमेर जिले के अलावा पाली , भीलवाड़ा, राजसमन्द जिलों के भूतपूर्व सैनिक भाग लेंगे। गौरव रैली को सेना तथा सिविल सेवा के उच्चाधिकारी सम्बोधन देंगे।
पूर्व सैनिकों की समस्याओं का होगा समाधान
जिला सैनिक कल्याण अधिकारी अजमेर एल0एन0 शर्मा के अनुसार रैली में पूर्व सैनिकों की समस्याओं का समाधान किया जाएगा। रैली में विभिन्न विभागों की ओर से स्टॉल लगाकर पूर्व सैनिकों की समस्याएं सुनी जाएगी। बिग्रेडियर पी0के0सिंह एवं पूर्व सैनिकों के प्रतिनिधि आर0वी0माहेश्वरी ने पूूर्व सैनिकों , युद्ध में शहीदों की वीरांगनाओं एवं आश्रितों को अधिक से अधिक संख्या में शरीक होकर रैली आयोजन को सफल बनाने का आग्रह किया है। रैली में जिला प्रशासन, सैनिक कल्याण कार्यालय, चिकित्सा, पुलिस, सेना भर्ती कार्यालय, जिला रोजगार कार्यालय , गौरव सैनानी सोसायटी, विभिन्न बैंक /लीड बैंक, विभिन्न रिकार्ड ऑफिस भाग लेकर अपनी विभागीय गतिविधियों संबंधी स्टॉल लगाएंगे ।
वाहन सुविधा
सैनिक कल्याण अधिकारी कर्नल श्री ने बताया कि गौरव रैली में भाग वालों के लिए सेना के वाहन उपलब्ध रहेंगे। अतः अधिक से अधिक संख्या में पूर्व सैनिक व शहीदांे की वीरांगनाएं तथा उनके आश्रितों को रैली में भाग लेने की सलाह दी है।

जवाजा जनसुनवाई दौरान 5 प्रकरणों का निस्तारण
एसडीओ भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में शुक्रवार को पंचायत समिति मुख्यालय जवाजा पर आयोजित हुए जनसुनवाई शिविर दौरान विद्युत विभाग से संबंधित जुड़े पांच प्रकरणों का निस्तारण कर परिवादियों को राहत प्रदान की गई तथा आगामी जनसुनवाई की दृष्टि से पंचायत राज विभाग का एक मामला एवं विद्युत संबंधी चार प्रकरण नये इन्द्राज़ करने के निर्देश एसडीओ ने संबंधित अधिकारियों को दिया। जनसुनवाई मौके पर राजस्थान जनसुनवाई अधिकार अधिनियम के तहत आने वाले मामलों के अतिरिक्त अन्य प्राप्त 8 मामलों के अंकन हेतु पृथक से रजिस्टर संधारित करने की हिदायत दी गई। जनसुनवाई शिविर में बीडीओ केसरसिंह रावत, तहसीलदार मदनलाल जीनगर ब्यावर तथा टॉडगढ़ तहसीलदार, श्रमकल्याण सहित विभिन्न विभागीय अधिकारीगण मौजूद थे।

एसएमसी खातों में माह अगस्त की राशि जमा
बीईईओ जवाजा कार्यालय के अधीनस्थ ब्यावर शहरी व जवाजा ग्रामीण क्षेत्रा के समस्त विद्यालयों में मिड-डे-मिल से संबंधित माह अगस्त की कुकिंग कनर्वसन एवं कुक-कम-हैल्पर राशि विद्यालयों के एमएमसी खातें में जमा करा दी गई। बीईईओ लक्ष्मणसिंह पंवार ने उक्त जानकारी दी।

एसडीएम ने ली राजनीतिक दलों पदाधिकारियों की बैठक
ब्यावर। एसडीएस भगवती प्रसाद की अध्यक्षता में यहां उपखण्ड कार्यालय में शुक्रवार को विभिन्न राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों की आवश्यक बैठक आयोजित की गई। जिसमें कांग्रेस पार्टी के डॉ0 एस0सी0जैन व घनश्याम वर्मा , भाजपा के शंकर सिंह रावत (विधायक), सीपीएम के पूनम सिंह चौहान, बीएसपी के चिम्मनलाल, सीपीएम के श्री हेमन्त सहित राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों ने भाग लिया। बैठक में राजनीतिक दलों के पदाधिकारियों के साथ चर्चा करते हुए एसडीएम ने आगामी 2013 आम चुनावों को लेकर निर्वाचन संबंधी दिशा-निर्देशों की आवश्यक जानकारी प्रदान की ।

error: Content is protected !!