सड़क पर आकर इन नेताओं के खिलाफ खड़ा होना चाहिए

सम्पादक महोदय,
अजमेरनामा

ajmer_mapसर्व प्रथम आपको धन्यवाद देना चाहता हूँ की आपने जनता के विचार जानने के लिए मुहीम चलाई !
मैं वैशाली नगर अजमेर शेत्र का रहने वाला हूँ !यहाँ के विधायक वासुदेव देवनानी हैं ! यहाँ की सबसे बड़ी समस्या अवेध कब्जों के कारण पानी जो आनासागर में सीधे तोर पर जाना चाहिए वह नहीं जा पाता जबकि यहाँ का सर्वे झील संरक्षण व् अन्य संस्थाओं ने कर अपनी रिपोर्ट में साफ़ तोर पर किया हुआ है की आना सागर के अन्दर व् आनासागर की पाल से करीब ३०० मीटर तक कोई निर्माण कार्य नहीं हो ! जिसको करीब – करीब अजमेर शहर की समस्त जनता जानती है ! जिसको संस्था ने मार्किंग कर डूब शेत्र घोषित किया !
दूसरी सबसे बड़ी समस्या यहाँ आज तक कोई भी गन्दा पानी निकासी के लिए विधायक महोदय ने न ही नाला बनवाया न ही यहाँ किसी प्रकार के विकास कार्य को अंजाम दिया ! जो भी इस शेत्र में कार्य कराये गए वो विधायक महोदय ने अपने निजी स्वार्थ व् वोट की राजनीती के लिए विधायक महोदय ने कराये जिनकी यदि जाँच की जाये तो अधिक तर बनी अवेध बस्तियों में ही कराये गए !
आम जनता इन दोनों राजनितिक पार्टियों से परेशां है ,
आपके माध्यम से कहना चाहता हूँ की जो भी विधायक या संसद अपने कोष से कार्य कराते हैं उनको जनता की परेशानी देखकर ही काम कराना चाहिए ! हमारे देश के इन्फ्रास्ट्रक्चर को इन जेसे ना समझ नेताओ ने खराब कर दिया ! आज अजमेर की दुर्दशा ऐसे विधायक के कारण ही हुई है, जिनके पास न ही अच्छी टीम है न ही कोई दूरगामी सोच है ! अजमेर को सुन्दर और स्वछ बनाया जा सकता है इसके लिए हमरे विधायक को सोचना चाहिए !
आपको एक जानकारी इस बारे में देना चाहता हूँ की ये विधायक पैसा किसी और शेत्र के लिए देते हैं लेकिन काम किसी और शेत्र (अवेध) में करा देते हैं जिसकी जानकारी मेने आपको पहले भी दी थी !
आपके माध्यम से अजमेर की जनता तक अपनी बात कहना चाहता हूँ कि इस बार हम सब को सड़क पर आकर इन नेताओं के खिलाफ खड़ा होना चाहिए !
आज सबसे ज्यादा मध्यम वर्ग का व्यक्ति दोनों पार्टियों के बिच फंस कर रह गया ! एक पार्टी गरीबों की हो गयी एक हिन्दू और व्यापारियों की हो गयी ! मध्यम वर्ग हर मार को सहन करता है ये केसा देश बना डाला !

देवेन्द्र सक्सेना 
वैशाली नगर 
अजमेर !

error: Content is protected !!