सिलेंडर में लगी आग से मची अफरा-तफरी

आधे घंटे तक धधकता रहा सिलेंडर, पुलिस नहीं पहुंची मौके पर
27-09-13 - 127-09-13 - 227-09-13 - 3केकड़ी। शहर के जूनियां गेट के पास स्थित इन्द्रा कॉलोनी में शुक्रवार को एक घर में रखे गैस सिलेण्डर में खाना बनाते समय आग लग गई। आग लगने से पूरी कॉलोनी में कॉलोनी अफरा तफरी का माहौल हो गया। लगभग आधे घण्टे तक गैस सिलेण्डर धधकता रहा जिसे फायरब्रिगेड की टीम व कॉलोनीवासियों ने बामुश्किल बुझाया व घर से बाहर निकाल कर रखा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार इन्द्रा कॉलोनी में किराए पर रह रहे रामपाल माहेश्वरी की पत्नि घर पर दोपहर मेें खाना बना रही थी की अचानक सिलेण्डर ने आग पकड़ ली। सिलेण्डर में लगी आग से सहमें माहेश्वरी के सभी परिवारजन घर से बाहर निकल गए। सहमे परिवारजनों ने तुरंत फायर बिग्रेड को सूचना दी जिसके बाद तुरंत ही फायर बिग्रेड की टीम दमकल के साथ मौके पर पहुंच गई और आग बुझाने के प्रयास शुरू कर दिए। लगभग आधे घण्टे तक कड़ी मशक्कत करने के बाद फायर बिग्रेड की टीम व कॉलोनिवासीयों की मदद से आग पर काबू पाया गया। सिलेण्डर में लगी आग ने पास ही में रखी वाशिंग मशीन व कुछ अन्य घरेलू सामानों को भी अपनी चपेट में ले लिया। आग लगने की खबर ज्यों ही फैली तो मौके पर तमाशबीनों की भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई।
टला बड़ा हादसा-
इन्द्रा कॉलोनी स्थित घर के सिलेण्डर में लगी आग में जहां वाशिंग मशीन सहित अन्य सामान जलकर खाक हो गए तो वहीं राहत की बात यह रही कि इस आगजनी की घटना में किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। समय रहते फायर बिग्रेड को सूचना देने व टीम के शीघ्र ही मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाने से एक बड़ा हादसा होने से टल गया।
पुलिस नहीं पहुंची मौके पर –
जूनियां गेट के पास स्थित इन्द्रा कॉलोनी में सिलेण्डर में लगी आग की खबर जहां पूरे शहर में फैल गई जिससे भारी भीड़ मौके पर जमा हो गई तो वहीं केकड़ी पुलिस इस खबर से बेखबर नजर आई। शायद यही कारण रहा की एक घण्टे तक इन्द्रा कॉलोनी मेें अफरा-तफरी मची रही मगर पुलिस का कोई जवान मौके पर नहीं पहुंचा।

रघु शर्मा की अनुशंषा छात्रावास के लिये ढ़ाई करोड़ रुपये स्वीकृत
सरकारी मुख्य सचेतक व केकड़ी विधायक डॉ.रघु शर्मा की अनुशंषा पर राजस्थान सरकार ने केकड़ी में अनुसूचित जनजाति छात्रावास के लिये ढाई करोड रूपये की राशि स्वीकृत की है। कांग्रेस प्रवक्ता रतन पंवार ने बताया कि क्षेत्र में अनुसूचित जनजाति के छात्रो के लिये छात्रावास की कोई सुविधा नहीं होने से छात्रो को कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड रहा था। हालांकि इस जाति वर्ग के छात्रो को आंशिक राहत देने के लिये यहां अजमेर रोड पर स्थित ओबीसी के छात्रावास में प्रवेश दिया गया था मगर वहां भी जनजाति वर्ग के छात्रो की संख्या अनुपात से ज्यादा होने के कारण कई छात्रो को इसमें भी प्रवेश नहीं मिल पा रहा था। पंवार ने बताया कि क्षेत्र में जनजाति वर्ग के छात्रो की लम्बे समय से चली आ रही मांग को पूरा करते हुए स्थानीय विधायक डॉ.शर्मा ने यहां अनुसूचित जनजाति वर्ग के लिये अलग से छात्रावास बनाने के लिये ढाई करोड रूपये की राशि स्वीकृत करवाकर उन्हें राहत प्रदान की है। इसके अलावा विधायक की अनुशंषा पर लसाडिया व गुलगांव में ग्राम सेवा सहकारी समिति के भवन व गोदाम निर्माण के लिये भी राजस्थान सरकार द्वारा दस दस लाख रूपये की राशि स्वीकृत की गई है।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!