सामाजिक सुरक्षा पेंशन लाभार्थी को पेंशन वितरण : अजमेर पायलट जिला बना

केकड़ी पंचायत समिति के 26 हजार पेंशन धारियों को 4 अक्टूबर को एक ही दिन पेंशन राशि का भुगतान होगा
ajmer_mapअजमेर। सामाजिक सुरक्षा पेंशन योजना के तहत लाभार्थियों को समय पर पेंशन उपलब्ध कराने के लिए अजमेर जिले का चयन पायलट जिले के रूप में हुआ है और जिला कलक्टर श्री वैभव गालरिया ने इस जिले की पंचायत समिति केकड़ी को पायलट पंचायत समिति के रूप में चयनित कर 4 अक्टूबर को इस क्षेत्र के 26 हजार पेंशन लाभार्थियों को एक ही दिन में पेंशन राशि का भुगतान करने की व्यवस्था की है।
जिला कोषाधिकारी श्री लखपत मीणा ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पंचायत समिति केकड़ी की 31 ग्राम पंचायतों के पेंशन धारियों जिन्हें सामजिक सुरक्षा पेंशन योजना में पेंशन स्वीकृत हुई है को आगामी 4 अक्टूबर को पेंशन राशि का नकद भुगतान पोस्ट ऑफिस के माध्यम से किया जायेगा।
श्री मीणा ने बताया कि 25 हजार 975 ऐसे पेंशनधारियों को 4 अक्टूबर को एक करोड़ 34 लाख 44 हजार रूपये की राशि का भुगतान एक ही दिन में किया जायेगा। कोषालय द्वारा पेंशन लाभार्थी के मनीऑर्डर और उसकी राशि डाक विभाग को दे दी है। उन्होंने बताया कि केकड़ी पंचायत समिति की 31 ग्राम पंचायतों के पेंशनधारियों को पेंशन की नगद राशि जो मनीऑर्डर के माध्यम से उन्हें इस पंचायत समिति क्षेत्र में स्थित 38 पोस्ट ऑफिस के माध्यम से वितरित होगी।
श्री मीणा ने बताया कि 4 अक्टूबर की पेंशन वितरण व्यवस्था के पूरी तरह सफल होने पर जिला कलक्टर द्वारा जिले के अन्य पंचायत समिति क्षेत्रों के पेंशनधारियों को भी इसी प्रकार मनीऑर्डर से एक ही दिन राशि का भुगतान कराने की व्यवस्था की जाएगी। शहरी क्षेत्र के सामाजिक सुरक्षा पेंशन लाभार्थियों को उनके पेंशन की राशि मनीऑर्डर से नियमित तौर पर मिल रही है। उन्होंने बताया कि केकड़ी पंचायत समिति में स्थित प्रान्हेड़ा, भराई, फारकिया, मेवदाकलां, खुर्द, सरसड़ी, कादेड़ा, पीपलाज, खवास, सांकरिया, भीमड़ावास, मेहरूकलां, आलोली, बघेरा, करोंज, देवगांव, कालेड़ा कृष्ण गोपाल, धूंधरी, कोहड़ा, मोलकिया, बोगला, पारा, सलारी, तसवारिया, सांवर, बिसुन्दनी, टांकावास, सदारा, गुडग़ावं, गोरधा, बाजटा, नापाखेड़ा, घटियाली, कुशायता, चीतीवास, कालेड़ा कंवरजी, जूनियां व लासाडिय़ा स्थित डाकघर से जुड़ी हुई 31 ग्राम पंचायतों के पेंशनधारियों को 4 अक्टूबर को मनीऑर्डर के माध्यम से पेंशन राशि का भुगतान होगा।

error: Content is protected !!