युवा शक्ति हिला सकती है देश की सत्ता-चतुर्वेदी

01-10-13केकड़ी। देश की 33 प्रतिशत से अधिक वोटर जनसंख्या युवा वर्ग की हैं,युवा शक्ति वह शक्ति हैं जो देश की सत्ता को हिला सकती हैं बदल सकती हैं युवा के हाथों में हैं कि वह हवा को जिस दिशा में मोडऩा चाहता हैं मोड़ सकता हैं इसलिये आज युवा को चाहिए कि जागे और देश की इस भ्रष्ट सरकार को उखाड़ फैंके। ये उद्गार भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश उपाध्यक्ष अरूण चतुर्वेदी ने मंगलवार को यहां के राजकीय स्नात्तकोत्तर महाविद्यालय में आयोजित छात्रसंघ कार्यालय उद्घाटन समारोह को संबोधित करते हुए व्यक्त किये। चतुर्वेदी ने कहा कि आज भारत का युवा भ्रष्टाचारमुक्त भारत चाहता हैं,आतंकवादमुक्त भारत चाहता हैं,स्वाभीमान से युक्त भारत चाहता हैं और वह अपनी इस इच्छा को पूर्ण भी करेगा। इसके साथ ही चतुर्वेदी ने कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर भी निशाना साधते हुए कहा कि वह युवा नेता पिछले दिनों दागी राजनैताओं पर जो अध्याधेश केन्द्र सरकार लाई थी उसे फाडऩे की बात तब करते हैं जब देश के प्रधानमंत्री अमेरिका के राष्ट्रपति से मिलने वाले हाते हैं उस युवा नेता ने देश के प्रधानमंत्री को अपमानित किया हैं और प्रधानमंत्री का अपमान देश का अपमान हैं।
01-10-13 - 3 01-10-13 - 2 01-10-13 - 4वहीं समारोह को संबोधित करते हुए पूर्व काबिना मंत्री व भाजपा किसान मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष सांवर लाल जाट ने भी कांग्रेस पर जमकर जुबानी वार किये। जाट ने कहा कि पिछले साढ़े चार सालों में राजस्थान की जनता मूलभूत सुविधाओं को तरस रही हैं, इलाज के लिये अस्पताल जाओ तो डाक्टर नहीं हैं,स्कूलों में अध्यापक नहीं हैं,सड़कें उखड़ चुकी हैं,पीने को पानी नहीं हैं ऐसे में ये कांग्रेस सरकार कैसे भारत निर्माण का सपना देख सकती हैं। इसके साथ ही जाट ने कहा कि सत्ता के नशे में पिछले साढ़े चाल सालों तक जनता को अनसुना करने वाले अब जनता के बीच पहुंच रहे हैं और अनेकों लोकलुभावनी योजनाऐं चला रहे हैं मगर जनता अब इस कांग्रेस सरकार से उब चुकी हैं जिसके चलते आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस का सफाया यहां की जनता कर देगी। समारोह को भाजपा नेता भंवर सिंह पलाड़ा ने भी संबोधित किया। पलाड़ा ने कहा कि अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं की महनत व विद्यार्थियों के प्रति उनका जुड़ाव ही हैं कि केकड़ी सहित राजस्थान में अनेकों महाविद्यालयों व युनिवर्सिटीयों में एबीवीपी ने कब्जा जमाया हैं। साथ ही पलाड़ा ने यह भी कहा कि आज देश में राजनीतिज्ञों के हालात बड़े दयनीय हो गये हैं भ्रष्टाचार के चलते कई नेता जैल पहुंच चुके हैं जो सिलसिला अब भी जारी हैं,आज युवा को आगे आकर देश के लिये सेवा करनी चाहिए। समारोह को मुख्य वक्ता के रूप में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के प्रदेश संगठन मंत्री मिथिलेश गौतम ने भी संबोधित किया। गौतम ने उपस्थित सभी छात्र-छात्राओं को अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के उदय से लेकर अब तक के विभिन्न क्रियाकलापों व कार्यशैली को विस्तृत रूप में बताते हुए कहा कि एबीवीपी ही एक ऐसा संगठन हैं जो सिर्फ छात्रहित ही नहीं देशहित के लिये भी कार्य करता हैं। इसके साथ ही गौतम ने बताया कि आज विद्यार्थी परिषद का वर्चस्व छात्र-छात्राओं में ऐसा हैं कि राजस्थान में 272 स्थानों पर चुनाव हुए जिनमें 151 स्थानों पर विद्यार्थी परिषद ने कब्जा जमाया हैं। समारोह को पालिका अध्यक्ष रतन लाल नायक,छात्रसंघ अध्यक्ष चेतन डसाणिया व प्राचार्य डा.रेणु शर्मा ने भी संबोधित किया।
01-10-13 - 5इससे पूर्व सभी अतिथियों द्वारा छात्रसंघ कार्यलय का फीता काट कर उद्घाटन किया गया तथा विगत दिनों हुए छात्रसंघ चुनावों में अध्यक्ष सहित सभी पदों पर कब्जा जमाने वाले विद्यार्थी परिषद के सभी पदाधिकारियों को अतिथियों द्वारा माल्यापर्ण कर सम्मान करते हुए उनकी कुर्सी पर भी बैठाया गया। इस अवसर पर भाजपा शहर मण्डल अध्यक्ष रामनिवास तेली,महामंत्री अनिल राठी,राधेश्याम पोरवाल,प्रियंक दाधीच,युवा नेता खुशीराज चौधरी,शंकर डसाणिया,अतुल चोटिया,कान्हाराम जाट सहित अनेकों कार्यकर्तागण व महाविद्यालय स्टॉफ उपस्थित थे।

अहिंसा दिवस के रूप में मनायेगें शास्त्री व गांधी जयन्ति
ब्लॉक एवं नगर कांग्रेस कमेटी की ओर से पूर्व प्रधानमंत्री स्व श्री लालबहादुर शास्त्री की जयन्ति व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयन्ति 2 अक्टूम्बर को अन्तराष्ट्रीय अहिंसा दिवस के रूप मे समारोह पूर्वक मनाई जायेगी।
कार्यकारी ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष रतनलाल पंवार ने बताया कि बुधवार को सब्जी मण्डी के पास गांधी पार्क में सुबह 9 बजे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयन्ति के उपलक्ष में समारोह का आयोजन किया गया जायेगा। अध्यक्षता ब्लॉक अध्यक्ष छोटूलाल कुमावत करेंगे तथा विशिष्ठ अतिथि नगर अध्यख निर्मल चौधरी रहेंगे। गांधी पार्क कार्यक्रम के पश्चात उपस्थित सभी कांग्रेसजन डाक घर के पास शास्त्री पार्क पहुंचकर पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शात्री की मूर्ति पर माल्यार्पण कर एवं पुष्प चढा श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे। पंवार ने वशिष्ठ कांग्रेसजनो, जनप्रतिनिधियों, सेवादल युवक कांग्रेस महिला कांगेस सहित सभी अग्रिम संगठनो के पदाधिकारियों एवं कार्यकर्ताओं से कार्यक्रम में भाग लेने का अनुरोध किया है।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!