कांग्रेस को उखाड़ फैकें, भाजपा की बनावें सरकार

2मदनगंज किशनगढ़ । विधानसभा क्षेत्र के ग्र्रामीण क्षेत्रो में भारतीय जनता पार्टी का प्रचार प्रसार करते हुए पदाधिकारियों ने कांग्रेस की नीतियों से ग्रामीणों का अवगत कराया। शुक्रवार को भाजपा रथ यात्रा ने गांवो का दौरा कर हाल स्थिति का जायजा लिया। भाजपा देहात मंडल सिलोरा के उपाध्यक्ष अरविंद राजपुरोहित ने बताया कि यात्रा ने कई गांवो का दौरा कर वर्तमान कांग्रेस सरकार द्वारा घोटाले, भ्रष्टाचार, महंगाई, महिलाओं के साथ दुराचार, दलितों पर अत्याचार व किसान विरोधी नितियों के बारे में ग्रामवासियेां को अवगत कराते हुए कहा कि अगर राजस्थान को खुशहाल व उन्नत देखना चाहते हो तो आगामी दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के कुशासन को उखाड़ फैंकना है व सुशासन लाने के लिए भाजपा की सरकार लाकर वसुंधरा राजे को राजस्थान की मुख्यमंत्री बनाना है। यात्रा का दौरा करते हुए भाजपा नेताओं ने मालियो ंकी बाड़ी, काचरिया, सिलोरा, उदयपुर र्खु, गोठियाना, उदयपुर कलां, टिकावड़ा, भुंवाडा, मुंडोलाव, काढ़ा, बालापुरा, बरना, गोरधनपुरा आदि गांवो में ग्रामवासियों को भाजपा के सुशासन की जानकारी देते हुए कांग्रेस सरकार द्वारा किए गए घोटालों की जानकारी दी। यात्रा को भाजपा के पूर्व विधायक भागीरथ चौधरी, रथ प्रभारी मांगीलाल अग्रवाल, जिला महामंत्री शंभू शर्मा, मंडल अध्यक्ष गोपाल गुर्जर, मंडल उपाध्यक्ष अरविंद राजपुरोहित, हरिराम बना आदि ने संबोधित किया। इस यात्रा के दौरान ग्रामीण क्षेत्र के युवा मोर्चा अध्यक्ष धर्मराज चौधरी, पूर्व मंडल अध्यक्ष रामलाल प्रजापति, मिश्रीलाल दगदी, रामरतन सैनी, गोपाल माली, राजेन्द्र जंगिड, रतनलाल मेघवाल, राजकुमार माली, लाडकंवर मेहता, पूर्व सरपंच राधेश्याम वैष्णव,गोपाल जाट आदि कार्यकर्ता शामिल थे।

माता के दर श्रद्धा का सैलाब
1मदनगंज किशनगढ़ । शारदीय नवरात्रा पर्व के चलते किशनगढ़ के प्राचीनतम स्थल गुंदोलाव झील स्थित आसन टेकरी काली माता के मंदिर में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ रहा है। महिलाएं पुरू ष माता के दरबार में हाजरी लगा कर अमन चैन व मनोकामना पूर्ण होने की मन्नत मांग रही है। नवरात्रा के इन नौ दिनो में भक्तगण मंदिर में कन्या भोजन करवा रहे है, करीबन सौ से डेढ सौ कन्याओं का भोजन प्रतिदिन बनाया जा रहा है। आसन टेकरी काली माता मंदिर समिति के ब्रजलाल व्यास ने बताया कि इस प्राचीन व रमणीक स्थल पर श्रद्धालुओं का तांता लगा हुआ है। प्रतिदिन माताजी का विशेष नयनाभिराम श्रृंगार किया जाता है व पूजा अर्चना की जा रही है। मंदिर के पंडित द्वारा सभी पूजा अर्चना विधि विधान से संपन्न करवाई जा रही है। मंदिर के महाराज सुंदरदास महायात्री ने बताया कि शुक्रवार रात्रि 9 बजे से माता का अभिषेक किया गया व मध्यरात्रि 12 बजे महाआरती की गई। सर्वविदित है कि तालाब की पाल पर मंदिर स्थित होने से वर्षा के समय मंदिर का मार्ग पूर्णतया क्षतिग्रस्त हो गया था पर प्रशासन ने श्रद्धालुओं की भावना को देखते हुए युद्ध स्तर पर कार्य करके मार्ग को सुलभ बनाया था।
नवीं सदी की है प्रतिमा -मंदिर मे स्थित माताजी की प्रतिमा अति प्राचीन है। अभी हाल ही में गुंदोलाव झील सौंदर्यकरण के तहत इस प्रतिमा का भी कार्बन फोटो डेंटिग पद्धति से परीक्षण हुआ था । राज्य सरकार द्वारा भेजी गई रिपोर्ट में यह प्रतिमा नवीं सदी की बताई गई है।
उमड़े श्रद्धालु -आसन टेकरी काली माता मंदिर, पीटरएस अग्राउंड स्थित माताजी मंदिर, वैष्णो देवी मंदिर में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ माता के दरबार में उमड़ रही है। मंदिरो की विशेष सजावट की गई व विशेष पूर्जा अर्चना करवाई जा रही है।

पथ संचलन निकलेगा 13 को
मदनगंज किशनगढ़ । विजयदशमी पर्व पर 13 अक्टूबर को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ द्वारा किशनगढ़ में दो स्थानों पर शक्ति प्रदर्शन के रूप में पथ संचलन निकाला जाएगा। जिला प्रचार प्रमुख लक्ष्मीनारायण सोनगरा ने बताया किदो अलग अलग जगहों से प्रारंभ होने वाले पथ संचलन का प्रथम संचलन का प्रारंभ लक्ष्मी नारायण मंदिर से व द्वितीय संचलन बजरंग कॉलोनी स्थित बजरंग शाखा से प्रारंभ होगा। दोनो संचलने का समय प्रात: 9 बजे रहेगा। इस दो धारा पथ संचलन का संगम टांक पेट्रोल पंप पर 1० बजकर 25 मिनट पर होगा। नगर संघ चालक प्रो. रामप्रसाद शर्मा की जानकारी के अनुसार संचलन में 11०० स्वयंसेवक पूर्ण गणवेश में भाग लेंगे। संचलन के बाद केशव संघ स्थान पर विजयादशमी उत्सव मनाया जाएगा।
विरोध का अनोखा तरीका, मैं आरती उतारूं नगर परिषद की …
3मदनगंज किशनगढ़ । आखिर परेशान होकर आदमी विरोध के नए नए तरीके ईजाद करता है जिसका उदाहरण शुक्रवार को किशनगढ में देखने को मिला। जब एक पार्षद द्वारा अपने ही क्षेत्र में परिषद द्वारा काम नहीं करने पर परिषद की ही आरती उतारने का बोर्ड लगाकर विरोध प्रदर्शन किया। पार्षद सुनील लखोटिया ने बताया कि मैन चौराहे पर फेरोकवर के टूट जाने से आने जाने वाले राहगीर उस में गिरकर लगातार चोटिल हो रहे है और परिषद को बार बार अवगत कराने पर भी वो कार्यवाही नहीं कर रही है। इसलिए परिषद की ही आरती उतारकर विरोध प्रदर्शन किया गया है। लखोटिया ने बताया कि इस संबंध में परिषद में 19 अगस्त को शिकायत दर्ज करवाई थी ।
-राजकुमार शर्मा

error: Content is protected !!