आरटीआई दिवस पर संगोष्ठि का आयोजन

28_06_2013-28Allparties1अजमेर। सूचना का अधिकार अधिनियम 2005 की आठवीं वर्षगांठ पर आरटीआई जन चेतना मंच द्वारा एक संगोष्ठि का आयोजन किया गया। सूचना का अधिकार अधिनियम 12 अक्टूबर 2005 से प्रभावी हुआ था। गोष्ठि में आरटीआई एक्ट की उपयोगिता, सार्थकता व आम लोगों में अधिनियम के प्रचार प्रसार को लेकर चर्चा की गई। मंच के अध्यक्ष तरूण अग्रवाल ने इस अवसर पर सभी सदस्यों व अतिथियों का स्वागत किया। अग्रवाल ने अपने उद्बोधन में सरकार द्वारा सूचना के अधिकार अधिनियम के प्रचार प्रसार तथा इसके प्रभावी कियान्वयन के लिये एक्ट के प्रावधानों की कडाई से पालना करने की आवष्यकता जताई है।
उपस्थित सदस्यों ने निर्णय लिया कि 12 अक्टूबर के दिन को आरटीआई दिवस के रूप में घोषित किये जाने की सरकार से अपील की जायेगी तथा मंच के द्वारा भी सूचना का अधिकार अधिनियम कानून के आम लोगों में प्रचार प्रसार के लिये सरकार के साथ सहयोग करते हुये और अधिक कार्य करने की आवष्यकता पर जोर दिया गया।
अंत में पिछले दिनों जोधपुर में आरटीआई कार्यकर्ता की हत्या पर दुख प्रकट करते हुये मंच के सदस्यों ने उन्हें श्रद्वांजली अर्पित की। इस अवसर पर आरटीआई कार्यकर्ता रविन्द्र सिंह राठौड, मुकेष चौहान, सारिका पथरिया, एडवोकट अजीत जैन, पवन शर्मा, देवेन्द्र मोदी, सत्यनारायण गर्ग, षिवरतन शर्मा, अरूण कुर्डिया, रमेष ओझा इत्यादि उपस्थित थे।
-तरूण अग्रवाल

error: Content is protected !!