उपभोक्ताओं पर बिजली ना गिराये निगम- देवनानी

v devnaniअजमेर। अजमेर उत्तर विधायक प्रो. वासुदेव देवनानी ने त्यौहारी मौसम में अजमेर विद्युत वितरण निगम लि. द्वारा भारी गड़बड़ियों के साथ भेजे गये बिजली बिलों पर कडी आपति दर्ज करवाते हुये इनकी जांच एवं उपभोक्ताओं को राहत देने की मांग की है। उन्होंने आज अजमेर विद्युत वितरण निगम लि0 के प्रबंध निदेषक को पत्र लिखकर उपभोताओं की पीड़ा का उल्लेख किया कि नागफणी, बोराज, फायसागर रोड़ क्षेत्र के बीपीएल श्रेणी व गरीब वर्ग के उपभोक्ताओं के बिलों में 1000 से 2000 यूनिट तक का उपभोग दर्षाकर हजारों रूपये की राषि के बिल वितरित करना यह साबित करने के लिए प्रर्याप्त है कि बिलों में भारी गडबडियाँ हुई है जबकि ऐसे उपभोक्ताओं का पूर्व का औसत विद्युत उपभोग 100 से 200 यूनिट है।
उन्होेंने कहा कि एक ओर निगम अपने बिलों में मीटर की स्थिति ठीक मान रहा है वही उसमें पठन को भी सही नही मान रहा है एंेसी स्थिति में उपभोक्ताओं का खुलेआम शोषण किया जा रहा है जिसे नजरअन्दाज नही किया जा सकता।
उन्होंने कहा कि निगम प्रषासन की अकर्मण्यता व लापरवाही के कारण होने वाली छीजत व बिजली चौरी की भरपाई के लिए आम उपभोक्ताओं के बिलों में मनमर्जी से बिजली की 10 गुना अधित तक की खपत दर्षाकर अवैध वसूली की जा रही है तथा अपनी आपत्ति दर्ज कराने के लिए निगम के दफ्तर पहुंचने वाले आमजन को संतोषप्रद जवाब तक नहीं मिल रहा।
देवनानी ने बिजली बिलों में हो रही गड़बड़ियों के लिए मकानों से मीटर रिडींग लेने व बिल तैयार करने का काम करने वाली एजेंसियों को भी जिम्मैदार बताते हुए कहा कि निगम अधिकारियों द्वारा अपने चेहतों को उपकृत करने व कमीषनबाजी के चक्कर में अकुषल एजेंसियों को एसे कार्यो का ठेका देने के कारण ही आज ऐसी स्थितियां सामने आ रही है।
देवनानी ने निगम के एमडी जाट से बिजली बिलों में हो रही गड़बड़ियों की उच्च स्तरीय जांच करवाकर दोषियों के विरूद्ध कार्यवाही की जाने तथा उपभोक्ताओं के बिलों में तत्काल आवष्यक सुधार करवाकर उन्हें राहत दिये जाने की मांग की है साथ ही भविष्य में इस प्रकार की गड़बड़ियों पर रोक लगाने के लिए उचित कदम उठाये जाने की मांग की।

error: Content is protected !!