दो चोरों को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पानी-पताशे का ठैला लगाकर करते थे रैकी
26-10-13-पीयूष राठी– केकड़ी। केकड़ी पुलिस ने शनिवार को शहर में दो माह पूर्व हुई चोरी का पर्दाफाश किया हैं। पुलिस ने चोरी के मध्यप्रदेश निवासी दो आरोपी युवकों को भी गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने गिर्तार युवकों के पास से चोरी का कुछ सामान भी बरामद किया हैं।
केकड़ी पुलिस के एएसआई शंकरलाल ने बताया कि शहर में दो माह पूर्व एक चोरी हुई थी जिसमें इन दोनों चोरों की पुलिस की तलाश थी। शनिवार को मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने दोनों ही चोरों बलबीर निवासी गंगापुर जिला ग्वालियर मध्यप्रदेश व छबीराम माली निवासी शायना भिण्ड मध्यप्रदेश को शहर की भट्टा कॉलानी से धर दबौचा।
उड़ाये थे जेवरात व नकदी –
शहर के दण्ड का रास्ता स्थित सूरज कॉलोनी में रहने वाले कैलाश जैन के घर से चोरों ने 7 अगस्त को 50 हजार रूपये नकद,50ग्राम सोना,100 ग्राम चांदी व एक मोबाईल फोन उडाये थे। जैन ने इसकी रिपोर्ट केकड़ी पुलिस थाने में दर्ज करवाई थी जिसके बाद से ही पुलिस इस पूरे मामले की पड़ताल में जुटी हुई थी।
पानी-पताशे का ठैला लगा करते थे रैकी –
शनिवार को पुलिस गिरफ्त में आये दोनों चोर दिन में पानी-पताशे व भेलपुरी का ठैला लगा कर घरों की रैकी करते थे व रात में जाकर चोरी की वारदातों को अंजाम देते थे। दोनों ही चोर मामा भांजे हैं जो मूलत: मध्यप्रदेश के रहने वाले हैं मगर यहां पर ठेला लगाते हैं।
दो दिन का पुलिस रिमांड –
शनिवार को चोरी के आरोप में गिरफ्तार युवकों को केकड़ी पुलिस ने एसीजेएम प्रथम प्रेमलता सैनी के समक्ष पेश किया जहां से उन्हे दो दिन के पुलिस रिमांड़ पर भेज दिया गया हैं। पुलिस इन दोनों ही आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर रही हैं।
इनका कहना हैं –
दो माह पूर्व केकड़ी के दण्ड का रास्ता पर रहने वाले कैलाश जैन ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी उसमें दो युवकों को गिरफ्तार किया हैं जिन्हे न्यायालय में पेश किया जहां से दो दिन की पुलिस रिमांड मिली हैं। इनके पास से कुछ गहने भी बरामद किये हैं और गहनता से पूछताछ की जा रही हैं उम्मीद हैं ओर भी वारदातें खुल सकती हैं।
-जगमोहन शर्मा
सर्किल इंस्पेक्टर, केकड़ी पुलिस थाना

error: Content is protected !!