ई.वी.एम. की सुरक्षा व सारसंभाल सबसे महत्वपूर्ण

आठ विधानसभा क्षेत्रों के प्रतिनिधियों को दिया ई.वी.एम. प्रबन्धन का प्रशिक्षण
प्रशिक्षित दल अब सोमवार व मंगलवार को देंगे बी.एल.ओ. को प्रशिक्षण
अजमेर। उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जेड.बी. मिर्जा ने कहा कि ई.वी.एम. चुनाव का सबसे महत्वपूर्ण हिस्सा है। इसके लिए जिम्मेदार अधिकारियों व कर्मचारियों को पूरी गम्भीरता के साथ अपने काम को करना होगा। श्री मिर्जा शनिवार को राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के एकेडमिक स्टाफ ट्रेनिंग कॉलेज में ग्राउण्ड लेवल अधिकारियों के प्रशिक्षण कार्यक्रम को सम्बोधित कर रहे थे। श्री मिर्जा ने कहा कि इस बार ई.वी.एम. में प्रत्याशियों के साथ ही नोटा का बटन भी होगा। हमें यह ध्यान रखना है कि ई.वी.एम. को लेकर कहीं पर किसी तरह की परेशानी नहीं आए। ई.वी.एम. के उपयोग एवं सारसंभाल को लेकर संबंधित अधिकारी व कर्मचारी पूरी जिम्मेदारी से काम करें।
प्रशिक्षण को राज्य स्तरीय प्रशिक्षण प्रभारी राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड के विशेषाधिकारी श्री भरत शर्मा, राजस्व मण्डल के उप निबंधक श्री भगवत सिंह राठौड़ एवं दक्ष प्रशिक्षक श्री प्रदीप महरोत्रा ने सम्बोधित किया। उन्होंने आठों विधानसभा क्षेत्रों के रिटर्निंग अधिकारी स्टाफ के बीस-बीस प्रतिनिधियों को प्रशिक्षित किया। इन सभी को ई.वी.एम. से जुड़ी तमाम जानकारियां दी गई। प्रशिक्षण प्रभारियों ने बताया कि जिन लोगों ने प्रशिक्षण प्राप्त किया है वे सोमवार व मंगलवार को अपने-अपने विधानसभा क्षेत्रों में बी.एल.ओ. को प्रशिक्षित करेंगे। इसके बाद बी.एल.ओ. अपने क्षेत्रों में स्थित मतदान केन्द्रों पर जाकर मतदाताओं को ई.वी.एम. के उपयोग के प्रति जागरूक करेंगे।
प्रशिक्षण में अजमेर उत्तर, अजमेर दक्षिण, किशनगढ़, ब्यावर, नसीराबाद, पुष्कर, मसूदा एवं केकड़ी के रिटर्निंग अधिकारियों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

error: Content is protected !!