ब्रह्मामंदिर की सुरक्षा व्यवस्था भगवान भरोसे

bramha mandir01अजमेर। जगतपिता ब्रह्मामंदिर आंतकियो के निशाने पर है। यह बात पुलिस, प्रशासन और सरकार को अच्छी तरह से ध्यान है। बावजूद इसके यहां की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर मंदिर प्रशासन और पुलिस कितनी चैकन्नी और सतर्क है। इस बात का स्वामी न्यूज के कैमरे ने पता लगाने का प्रयास किया। कहने को यहां पर आरएसी के सशत्र जवानो सहित करीबन तीन दर्जन महिला पुलिसकर्मी और जवान तैनात है, लेकिन वे कहां पर अपनी ड्यूटी को अंजाम देते है। सबसे बडा सवाल है।
bramha mandir02इसी तरह जिला पुलिस ने कई बार सुरक्षा के कारणो का हवाला देते हुए मंदिर प्रशासन से परिसर में चल रही व्यवसायिक गतिविधियों को बंद करने के लिए कहा है। खुद सीआई महिपाल चैधरी ने माना की इस मामले में कई बार पत्राचार हो चुका है। लेकिन मामला उनके क्षेत्राधिकार से बाहर है।
ब्रह्मामंदिर से सटा हुआ 11 हजार केवी की सप्लाई करने वाला विद्युत विभाग का ट्रांर्सफार्मर लगा हुआ है। जिसको हटाने के लिए पुलिस ने विद्युत विभाग को लिखा है, लेकिन विभाग ने बजट का हवाला देते हुए अभी तक ट्रंासफार्मर को शिफ्ट नही किया है।
ब्रह्मामंदिर के बिल्कुल करीब हथियारो की कई दुकाने है। कहने को यह दुकाने बिना धार के हथियारो की है, लेकिन इन दुकानो से कई बार पुलिस ने धारदार हथियार बरामद कर मुकदमें भी दर्ज किए है। हांलाकि सीआई महिपाल चैधरी ने स्पष्ट कर दिया की मेले के दौरान सभी दुकानो को हटाया जाएगा।

error: Content is protected !!