मतदाता जागरूकता रैली और युवा सम्मेलन

matdaan relly01अजमेर। अजमेर शहर में मतदाता जागरूकता के लिए नेहरू युवा केन्द्र और स्काउट गाईड के युवाओं द्वारा रैली निकाल कर शहरवासियों को अवश्य मतदान करने का संदेश दिया गया। बुधवार को अजमेर रेलवे स्टेशन से सुचना केन्द्र तक निकाली गई रैली में युवाओं ने जोशखरोश से नारे लगाए और बैनर-पोस्टर के माध्यम से लोगों को मतदान प्रक्रिया में शामिल होने का आग्रह किया।
मण्डल रेल प्रबंधक मनोज सेठ और जिला निर्वाचन अधिकारी वैभव गालरिया ने रेलवे स्टेशन से रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया । रैली में स्वीप कमेटी के अध्यक्ष सी.आर. मीना सहित अन्य सदस्यों ने अतिथियों को स्वीप की कैप पहना कर बुके देकर स्वागत किया। रैली रेलवे स्टेशन से रवाना होकर मदार गेट, नला बाजार, दरगाह बाजार, कड़क्का चैक, नया बाजार, आगरा गेट होते हुए सूचना केन्द्र पर सम्पन्न हुई। रैली में शामिल युवा और महिलाएं पूरे जोश के साथ नारे लगाते हुए चल रहे थे। पूरे रास्ते लोगों को नारे, बैनर-पोस्टर आदि के माध्यम से जागरूकता का संदेश दिया गया। इस अवसर पर स्वीप की नोडल अधिकारी दीप्ति शर्मा एवं नेहरू युवा केन्द्र के समन्वयक धर्मपाल सिंह चैधरी सहित अनेक गणमान्य मौजूद थे।
आॅल इण्डिया रेडियों में डायरेक्टर न्यूज और सिस्टेमेटिक वोटर्स एज्यूकेशन एण्ड इलेक्टोरल पार्टीसिपेशन (स्वीप) के पर्यवेक्षक एनके कौशल ने बुधवार दोपहर सूचना केन्द्र में स्वीप के तहत आयोजित जिला युवा सम्मेलन, सांस्कृतिक महोत्सव एवं युवाकृति कार्यक्रमों के शुभारम्भ समारोह का अवलोकन किया।
yuva sammelanइससे पूर्व कौशल और स्वीप कमेटी के अध्यक्ष सी.आर. मीना ने सूचना केन्द्र की प्रदर्शनी दीर्घा में आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों व स्वीप प्रदर्शनी में भाग लिया। रंगारंग सांस्कृतिक आयोजनों के दौरान जिला साक्षरता विभाग तथा नेहरू युवा केन्द्र के कला जत्थों ने अपनी शानदार प्रस्तुतियों से समां बांध दिया। नीटूटी से आए कला जत्थे रंगीला राजस्थान कला मण्डल और अंराई के कला जत्थे पहल एवं विकास संस्थान के लोक कलाकारों ने लोक नृत्य, गायन, नुक्कड़ नाटक एवं कठपुतली शो में प्रस्तुतियां दी। मतदाता जागरूकता से जुड़ी इन प्रस्तुतियों को न केवल दर्शकों बल्कि पर्यवेक्षक व अधिकारियों ने भी सराहा। स्वीप अध्यक्ष सी.आर. मीना ने युवाओं को मतदान में भाग लेने की शपथ दिलाई।

error: Content is protected !!