रघु शर्मा ने दाखिल किया परचा, हजारों समर्थक साथ पहुंचे

z3z1
z2केकड़ी। 1 दिसंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के तहत शनिवार को केकड़ी में कांग्रेस प्रत्याशी डा.रघु शर्मा ने अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। नामांकन दाखिल करने से पूर्व कांग्रेस कार्यकर्ताओं की एक बैठक भी अजमेर रोड़ पर स्थित कांग्रेस के चुनाव कार्यलय पर आयोजित की गई,जिसको संबोधित करते हुए रघु शर्मा ने भाजपा व भाजपा की प्रदेश अध्यक्ष वसुंधरा राजे पर जम कर कटाक्ष किये। इसके साथ ही शर्मा ने दावा किया कि कांग्रेस राजस्थान में अपनी फिर से सरकार बनायेगी। शर्मा ने कहा के कांग्रेस आम आदमी की पार्टी हैं जो हमेशा गरीबों की हितेशी रही हैं।
इस बैठक के बाद रघु शर्मा हजारों की संख्या में उपस्थित समर्थकों के साथ अजमेर रोड़ स्थित चुनाव कार्यालय से पैदल ही उपखण्ड अधिकारी कार्यालय के लिये जुलुश के रूप में रवाना हुए। उपखण्ड अधिकारी कार्यालय पहुंच शर्मा ने अपना नामांकन पत्र रिटर्निंग व उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद सारस्वत को सोंपा। इसके बाद रघु शर्मा कार्यकर्ताओं के साथ शहर के बाजारों में जनसंपर्क पर निकल गये और कांग्रेस के पक्ष में मतदान करने की आमजनता से अपील की।
गौरतलब हैं कि केकड़ी विधानसभा सीट पर जहां कांग्रेस से रघु शर्मा चुनाव लड़ रहे हैं तो वहीं भाजपा से शत्रुघ्न गौतम को टिकट दिया गया हैं। गौतम अपना नामांकन 11 नवंबर को दाखिल कर सकते हैं वहीं अब तक दो निर्दलीय उम्मीद्वार भी अपने नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं।
कांग्रेस दिखी एकजुट –
शनिवार को नामांकन पत्र दाखिल करने से पूर्व आयोजित बैठक में सभी कांग्रेसजन एकजुट होकर एक मंच पर नजर आये। जहां पूर्व में कांग्रेस के कुछ कार्यकर्ता रूठ गये थे वे भी रघु शर्मा के साथ एक मंच पर नजर जाये। वहीं मुस्लिम समुदाय के भी सभी प्रतिनिधि रघु शर्मा के साथ दिखाई दिये।

भाजपा कार्यकर्ताओं की बैठक संपन्न
z4भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं की बैठक शुक्रवार सांय अजमेर रोड़ पर स्थित भाजपा के चुनाव कार्यालय में आयोजित की गई। इस बैठक में कार्यकर्ताओं ने आगामी 1 दिसंबर को होने वाले चुनावों को लेकर विभिन्न मुद्दों पर विचार विमर्श किया गया तथा बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं को एकजुट होकर कांग्रेस के कुशासन से छुटकारा दिलाने के लिये कमर कसने का वक्ताओं द्वारा आव्हान किया गया। बैठक के मुख्य अतिथि भाजपा के वरिष्ठ नेता डा.लक्ष्मण सिंह चौहान थे। इस अवसर पर बैठक को जिला महामंत्री राधेश्याम पोरवाल,शहर मण्डल अध्यक्ष रामनिवास तेली,पालिकाध्यक्ष रतन लाल नायक,मण्डल महामंत्री अनिल राठी,जिला कार्यकारिणी सदस्य भंवर सिंह,उपाध्यक्ष रामकिशन गूर्जर,सत्यनारायण पालीवाल,श्योजी राम जाट,युवा मोर्चा अध्यक्ष सत्यनारायण चौधरी,अल्प संख्यक मोर्चा के पीर मोहम्मद खिलजी,एसटी मोर्चा के मोहन लाल रैगर,महिला मोर्चा की चित्रा व्यास,विधि प्रकोष्ट के शैलेन्द्र सिंह,व्यापार प्रकोष्ट के मुकेश विजय,पार्षद शिवराज चौधरी,पूर्व पार्षद बद्री लाल माली,कन्हैया लाल जेतवाल,ज्ञानेश्वर व्यास व शंकर धाकड़ सहित अनेक वक्ताओं ने संबोधित करते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में कांग्रेस के शासनकाल में क्षेत्र की विकास की दृष्टी काफी उपेक्षा हुई हैं यहां घोषणाऐं तो खूब की गई मगर धरातल पर आज भी कुछ नहीं हैं इसलिये अब समय आ गया हैं कि इस कुशासन से क्षेत्र को मुक्ति दिलाई जाये। इसके साथ ही बैठक को भाजपा के प्रत्याशी शत्रुघ्न गौतम ने भी संबोधित करते हुए विपक्ष के विधायक व पार्टी पर बरसते हुए कहा कि पिछले पांच सालों में केकड़ी व राजस्थान की जनता के साथ सिवाय धोखे के कुछ नहीं हुआ हैं। गौतम ने विपक्ष के विधायक पर हमला बोलते हुए कहा कि विधायक ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए अपने चहेतों को खाने आवंटित करवाई जमकर भ्रष्टाचार किया और रातों रात अपने फायदे के लिये सड़कें तक उखड़वा दी। इसके साथ ही गौतम ने आक्रामक तैवर अपनाते हुए कहा कि पिछले दिनों केकड़ी क्षेत्र जल रहा था,यहां सांप्रदायिक सोहार्द खतरे में था और विधायक जयपुर में जाकर बैठ गये जबकि जनप्रतिनिधि होने के नाते उन्हे यहां मौजूद रहना चाहिए था। इसके साथ ही गौतम ने वहां उपस्थित सभी कार्यकर्ताओं से आव्हान किया कि अधिक से अधिक मताधिकार का प्रयोग करके लोकतंत्र को मजबूती प्रदान करें। इस अवसर पर सैकड़ों भाजपा पदाधिकारी व कार्यकर्तागण बैठक में मौजूद थे।
पालिकाध्यक्ष व पार्षदों ने किया गौतम का स्वागत
आगामी विधानसभा चुनावों में भाजपा की ओर से घोषित प्रत्याशी शत्रुघ्न गौतम का शुक्रवार को यहां नगरपालिका अध्यक्ष रतन लाल नायक व भाजपा के पार्षदों द्वारा माल्यापर्ण कर व साफा बंधवाकर स्वागत किया गया। इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष व पार्षदों द्वारा गौतम को एकजुटता का भरोसा दिलाते हुए समर्थन का विश्वास दिया। इस अवसर पर सभी को संबोधित करते हुए गौतम ने कहा कि पिछले 5 सालों में कांग्रेस के राज में क्षेत्र का विकास अवरूद्ध हुआ हैं फिर भी कांग्रेस पार्टी द्वारा विकास के आंकड़ों से भ्रमित करके केकड़ी की जनता को भ्रमित करने का प्रयास किया जा रहा हैं। इसके साथ ही गौतम ने उपस्थित भाजपाईयों से आव्हान किया कि बूथस्तर तक के कार्यकर्ता अब पार्टी के कार्य में जुट जाये। साथ ही गौतम ने सभी से चुनावों में अधिक से अधिक मतदान करने का भी आव्हान किया।
इस अवसर पर पालिकाध्यक्ष रतन लाल नायक, औमप्रकाश चौधरी, भैंरूलाल साहू, पूर्व पार्षद बदरी माली, भंवर लाल वर्मा, पार्षद नीरज नायक, सत्यप्रकाश वैष्णव, नन्दकिशोर साहू, महेश नायक, रामदेव धोबी, बजरंग नायक, पप्पू माली सहित अन्य भाजपाई उपस्थित थे।
पूर्व पार्षद ने गृहण की भाजपा की सदस्यता
नगरपालिका केकड़ी के पूर्व पार्षद सेवाराम सिंधी ने शुक्रवार को यहां भाजपा की सदस्यता गृहण कर ली हैं। शहर के भैरू गेट पर आयोजित एक संक्षिप्त समारोह में भाजपा प्रत्याशी शत्रुघ्न गौतम ने माल्यापर्ण कर पूर्व पार्षद सेवा राम सिंधी को भाजपा की सदस्यता ग्रहण करवाई। इस मौके पर गौतम ने सभी को विश्वास दिलाया कि वह 36 कोमों को साथ लेकर चलेगें। इस अवसर पर पूर्व पार्षद बद्री लाल माली,बन्ना लाल जाट,भाजपा शहर मण्डल महामंत्री अनिल राठी,रामधन चौधरी, भाजपा सैनिक प्रकोष्ट अध्यक्ष रामस्वरूप जांगिड सहित भैरूगेट के कई गणमान्य लोग उपस्थित थे।
एक और निर्दलीय ने भरा नामांकन पत्र
विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी होने के चोथे दिन शुक्रवार को एक ओर निर्दलीय उम्मीद्वार ने केकड़ी में नामांकन पत्र दाखिल किया हैं। रिटर्निंग व उपखण्ड अधिकारी राजेन्द्र प्रसाद सारस्वत ने बताया कि शुक्रवार को केकड़ी निवसी महेश कुमार सिंधी पुत्र बसंत कुमार सिंधी ने नामांकन पत्र दाखिल किया हैं। गौरतलब हैं कि अब तक केकड़ी विधानसभा सीट से दो निर्दलीय उम्मीद्वार अपने नामांकन पत्र दाखिल कर चुके हैं। सिंधी से पूर्व गीतादेवी शर्मा भी निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन पत्र दाखिल कर चुकी हैं।
-पीयूष राठी

error: Content is protected !!