डिश टीवी ने उतारा एसडी रिकॉर्डर

डीटीएच सेवाएं देने वाली डिश टीवी ने देश का पहला एसडी रिकॉर्डर बाजार में उतारा है। अपने ग्राहकों के लिए स्टैंडर्ड डेफिनिशन रिकॉर्डर के जरिये असीमित रिकॉर्डिग की सुविधा देने के लिए कंपनी प्रत्येक सेट टॉप बॉक्स के साथ चार जीबी क्षमता की एक पेन ड्राइव मुफ्त उपलब्ध कराएगी। पहले चरण में कंपनी 42 शहरों में यह पैकेज उपलब्ध करा रही है। यह पैकेज लेने के लिए ग्राहकों को 1,690 रुपये अदा करने होंगे।

कल्कि कोचलिन बनीं एओसी टीवी की ब्राड एंबेसडर

एलसीडी और एलईडी टीवी बनाने वाली कंपनी एओसी टीवी ने बॉलीवुड अभिनेत्री कल्कि कोचलिन को अपना ब्राड एंबेसडर नियुक्त किया है। इसके तहत कल्कि इस ब्राड के टीवी की संपूर्ण रेंज के लिए सभी प्रमोशनल गतिविधिया करेंगी। कंपनी की निदेशक सीमा भटनागर के मुताबिक, कंपनी को उम्मीद है कि 2013 तक वह दो लाख यूनिट की बिक्री का लक्ष्य प्राप्त कर लेगी। कंपनी छोटे शहरों में अपनी पहुंच बनाने के लिए 50 करोड़ रुपये का निवेश कर रही है।

मिन्त्रा ने अब पेश किए कॉस्मेटिक्स

मिन्त्रा डॉट कॉम ने अब अपने मौजूदा संग्रह का विस्तार किया है। इसके तहत विशिष्ट सौंदर्य उत्पादों की विस्तृत श्रृंखला पेश की जा रही है। कंपनी की वेबसाइट पर फिलहाल बायोटिक, कोलोबार, डेबोराह, लैक्मे, लोटस हर्बल्स, नीविया, ओले, पाड्स, रेवलॉन जैसे ब्राडों के उत्पाद बिक्री के लिए उपलब्ध हैं।

एयर इंडिया के टिकट पर दिखेगा विज्ञापन

नकदी संकट से जूझ रही सरकारी एयरलाइन एयर इंडिया के टिकटों और विमानों पर जल्द ही कंपनियों के विज्ञापन दिखने को मिल सकते हैं। आय बढ़ाने के लिए कंपनी इस योजना पर विचार कर रही है। सूत्रों की मानें तो ऐसा करके कंपनी हर महीने एक विमान से करीब पाच लाख से बीस लाख रुपये तक की कमाई कर सकती है।

एलआइसी ने खरीदे अरबों के शेयर

देश की सबसे बड़ी बीमाकर्ता कंपनी एलआइसी ने चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही के दौरान भारतीय कंपनियों में करीब 11 हजार करोड़ रुपये के शेयर खरीदे हैं। यह निवेश मुख्य रूप से ऊर्जा और सॉफ्टवेयर कंपनियों के शेयरों में किया गया है।

29 अगस्त को कार्यभार संभालेंगे राजन

अंतरराष्ट्रीय मुद्राकोष में प्रमुख अर्थशास्त्री रहे रघुराम जी राजन 29 अगस्त को वित्त मंत्रालय में बतौर प्रमुख आर्थिक सलाहकार पदभार संभालेंगे। कैबिनेट की नियुक्ति समिति (एसीसी) ने दस अगस्त को उनके नाम पर हरी झडी दी थी। रघुराम ऐसे समय में पद संभालने जा रहे हैं जब देश तमाम तरह की आर्थिक चुनौतियों से जूझ रहा है।

error: Content is protected !!