केकड़ी में विकास पर भारी पड़ा व्यवहार

पीयूष राठी
पीयूष राठी

-पीयूष राठी- केकड़ी। केकड़ी में विकास पर व्यवहार भारी पड़ा हैं। राजस्थान विधानसभा चुनावों में केकड़ी विधानसभा सीट पर भाजपा के शत्रुघ्र गौतम ने कांग्रेस के रघु शर्मा को हरा कर अपना क4जा जमाया हैं। यहां के पूर्व विधायक रघु शर्मा जहां विकास के नाम पर चुनाव लड़ रहे थे उस विकास पर उनका बेरुखा व्यवहार ही भारी पड़ा हैं। केकड़ी की जनता ने विकास को ताक में रखकर व्यवहार को चुना हैं जिसके चलते ही केकड़ी में भाजपा की जीत हुई हैं। गौरतलब हैं कि शर्मा ने अपने कार्यकाल के दौरान अनेकों विकास कार्य करवाये मगर हमेशा से वे अपने रूखे व्यवहार के चलते केकड़ी की जनता के दिलों में चुभते रहे इसी का नतीजा रविवार को आये चुनाव परिणामों में देखने को मिला।
केकड़ी में इस बार रिकार्ड पोलिंग हुई थी जिसके बाद से ही भाजपा का पलड़ा शुरू से भारी माना जा रहा था मगर इस पोलिंग को कांग्रेस कार्यकर्ताओं द्वारा रघु शर्मा द्वारा करवाया गये विकास कार्य को देखते हुए मतदाताओं द्वारा मतदान करना बताया जा रहा था।
यह रहा केकड़ी का परिणाम –
केकड़ी विधानसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी शत्रुघ्र गौतम ७१२९२ मत लेकर प्रथम स्थान पर रहे जबकि कांग्रेस प्रत्याशी व पूर्व विधायक रघु शर्मा ६२४२५ मत लेकर दूसरे स्थान पर रहे हैं। वहीं यहां से विधायक रह चुके एनसीपी प्रत्याशी बाबूलाल १७०३५ मतों पर ही सिमट गये। बाबूलाल पिछले चुनावों में भी केकड़ी से चुनाव लड़े थे तब उन्हे २२१२३ मत मिले थे मगर इस बार उन्हे इतने भी नहीं मिल सके। वहीं राजपा के सूरजकरण मीणा को ९१८,बसपा के सोराम को १०४३,एलडी के कमलेश कुमार माली को ३११,चन्द्रप्रकाश लोहार को ५८४,बालूराम जाट को २८७, रामप्रसाद को ४६६,गीता देवी को १२६७ तथा महेश पोपटानी को १४८० मत मिले हैं। इसके साथ ही ८५ मत रिजे1ट हुए तथा नोटा में २५९८ मत पड़े।
मोदी सेना की बाईक रैली रही आकर्षण –
08-12-13केकड़ी से भाजपा प्रत्याशी शत्रुघ्र गौतम की जीत की खबर आते ही यहां मोदी सेना के कार्यकर्ताओं ने शहर भर में एक बाईक रैली निकाली जो पूरे शहर में आकर्षण का केन्द्र रही। मोदी सेना के कार्यकर्ता नमो की टी-शर्टस पहन कर पूरे शहर में मोदी,बीजेपी व शत्रुघ्र गौ8ाम समर्थित नारेबाजी करते हुए निकले जिससे पूरे शहर का महौल मोदीमय नजर आया। इस अवसर पर मोदी सेना के टाईगर हिमांशु वर्मा,वैभव धूपिया,बंटी चोरडिय़ा,विकास टहलानी,आनंद सोनी,पीयूष जैन,अतुल धुपिया,सुमित धुपिया,पीयूष पीटी,अभिषेक जैन,अंकित मि8ाल,जितेन्द्र राजपुरोहित,प्रशांत जैन, वैभव चौधरी,दिपेन्द्र सिंह शक्ताव8ा,नवरतन राठी,मुकुल जैन,मयंक न्याती,सतीश रांटा,मनीष रांटा,आलोक राठी सहित कई कार्यकर्तागण मौजूद थे।
आतिशबाजी कर किया खुशी का इजहार –
केकड़ी में भाजपा कार्यकर्ताओं व समर्थकों ने शहर में भारी आतीशबाजी कर गौतम की जीत की खुशी का इजहार किया। शहर के तीनब8ाी चौराहे, घण्टाघर, खिड़कीगेट, बस स्टेण्ड पर समर्थकों ने भारी आतीशबाजी कर खुशी का इजहार किया।
बंटी मिठाईयां –
शत्रुघ्र गौतम की जीत के बाद समर्थकों द्वारा शहर के पूरे बाजार में मिठाई बांट कर सभी का मुंह मीठा करवाया। इस दौरान भारी सं2या में समर्थकों का हुजूम पूरे बाजार में देखने को मिला। हर एक कार्यकर्ता एक दूसरे का मुंह मीठा करा एक दूसरे को बधाई देते दिखाई दिये।
टीवी पर टिकी रही निगाहें –
रविवार को सुबह ८ बजे मतगणना शुरू हुई, जिसके बाद से ही पूरे शहरवासियों की निगाहें परिणाम जानने के लिये टीवी स्क्रीनस पर टीकी रही। सभी को जानने की जिज्ञासा थी कि आखिर केकड़ी से कौन जीत रहा है।

error: Content is protected !!