आदरणीय पासवान जी,

डा श्रीगोपाल बाहेती
डा श्रीगोपाल बाहेती
अजमेर आगमन पर आपका स्वागत। हालांकि आप राजग सरकार के पार्टनर है पर आपका दल लोजपा गरीब,दलित,पीड़ित,शोषित की बात करता है तथा आपको UPA व NDA दोनों सरकारो में काम का अनुभव है।वर्तमान में जिस मोदी सरकार में आप मंत्री है । आम आदमी के चूल्हे की आग ही बुझती जा रही है और सब्जी तो दूर दाल,प्याज,टमाटर भी आमआदमी की थाली से नदारद है पता नही bpl कैसे पेट भरता होगा कैसे दलित का बच्चा दूध पीता होगा———— ओ सरकारो निर्धन का दिल देखो कभी टटोल के, दूध पिलाये बच्चों को पानी में आटा घोल के। मंत्री जी क्या गरीब के बच्चे को दूध पीने का अधिकार नही है अगर हाँ तो क्या कर रही है अच्छे दिन की सरकार? कब बुझेगी गरीब के पेट की आग? महंगाई पर सरकार का कोई अंकुश नहीं,काला बाज़ारी करने वालो के गौदाम दाल से भरे पड़े और मार्किट में दाल की कीमत 200₹ किलो। इन गोदामो से यह दाल कौन बाहर निकालेगा? एक बार आपका बयान पढ़ा कि सप्लाई सुधारने में आपका मंत्रालय लाचार है आप जैसा मंत्री और लाचार समझ से परे है और अगर इतनी ही लाचारी है तो फिर सरकार में क्यों श्रीमान? यदि देश का खाद्य मंत्री ही लाचारगी दिखायेगा तो फिर गरीब को तो मरना ही है। आज आप गरीब नवाज़ की नगरी व ब्रह्मा की तपस्थली में है अतः खुले पत्र के माध्यम से आपसे पूछने की हिमाकत कर रहा हूँ कि आपका विभाग कब हरकत में आएगा कब गरीब की थाली में दाल रोटी पंहुचेगी और कब आम आदमी कालाबाज़ारियो की कलाबाज़ी व सरकार की मिलीभगत या अनदेखी से मुक्त होगी। बात आपको कटु लग सकती है पर भूखी कलम और क्या लिखेगी? विडम्बना है कि जनता की चुनी सरकार में जनता ही बेचारी।
माननीय इन दो वर्षो में PDS system की जो सत्यानाश हुई है उसको आपको बताना आवश्यक है– PDS में आने वाले गेंहू चावल की मात्रा कम आती है इस तरह उपभोक्ता पीड़ित है और गरीब को राशन नही मिल पाता। राजस्थान में अभी POS मशीन की आड़ में जो आधा अधूरा राशन मिल रहा था उसके भी लाले पड़ गए है,न तो मशीन काम करे और न गरीब राशन ले सके कमाल है आपका राशन बचाने का। गरीब महंगाई से त्रस्त पता नही कैसे आपकी NDA सरकार दो साला जश्न मना रही है गरीब का तो पेट भूखा और सरकार करोडो ₹ जश्न में फूंके क्या यही है जनता का राज? अगर हां तो मन्त्रीजी कृपया बताये फिर राजतन्त्र क्या होता है? POS मशीन काम नही कर रही क्योंकि एक तो मशीन ख़राब ऊपर से network नदारद ऐसे में उपभोक्ता को 3-4 और कई बार तो और ज्यादा चक्कर काटने पड़ते है फिर भी राशन मिल जाए तो मोदीजी की महरबानी। मंत्रीजी कृपया—- राशन वितरण improve कराये,
राशन की मात्रा पूरी दिलवाये,
POS मशीन निरस्त हो अथवा मशीन सही हो तथा network मिले,
महंगाई पर अंकुश लगाये तथा दालों की कालाबाज़ारी रोकने के लिए सरकार प्रभावी कदम उठाये, राशन की दूकान दूध डेरी तथा सहकारी संस्थानों पर सस्ती दाल उपलब्ध कराये।
आशा है विचार करेंगे तथा गरीब को राहत देंगे। मन्त्रीजी आपको यह खुला पत्र इसलिए लिखा है कि आप जिस वर्ग से आते है उनकी पीड़ा जरूर समझेंगे कही ऐसा ना हो कि यह भूख,यह बेकारी कलम की स्याही नीली की जगह लाल कर दे और भूखा पेट कानून हाथ में खुद गोदाम खोले।
अगर आपको समय मिले तो आपसे मिल कर भी स्थिति से अवगत करा सकते है पर शायद आप का यह दौरा मोदी गुणगान के लिए है। इसलिए आशा करता हूँ कि समाचारपत्र उपभोक्ता का यह पत्र आप तक पंहुचाने की कृपा करेंगे।
पुनः आपका स्वागत,

डॉ श्रीगोपाल बाहेती,पूर्व विधायक
पुष्कर (अजमेर) –राजस्थान
दि.25-6-16

श्री रामबिलास जी पासवान
खाद्य एवम् आपूर्ति मंत्री,भारत सरकार
कैंप–अजमेर

error: Content is protected !!