राजस्थान भाजपा प्रदेशाध्यक्ष के लिये प्रो बी पी सारस्वत सबसे योग्य चेहरा

भाजपा अजमेर देहात के लागतार तीसरी बार जिलाध्यक्ष , प दीनदयाल प्रक्षिक्षण समिति राजस्थान की 11 सदस्यीय समिति के सदस्य, एमडीएस विश्विद्यालय में वाणिज्य संकाय के विभागाध्यक्ष , कुशल संगठक एवं प्रखर वक्ता प्रो बी पी सारस्वत हो सकते है राजस्थान भाजपा के नए अध्यक्ष । प्रो सारस्वत की गिनती राजस्थान के वरिष्ठ एवं मुख्यमंत्री राजे के निकटतम नेताओ में होती है जिन्होंने अपने संगठन कौशल के दम पर सम्पूर्ण राजस्थान में अपनी एक अलग पहचान बनाई है। पिछले लगभग 35 वर्षों से भाजपा एवं विचार परिवार का कार्य पीआरपी सारस्वत ने पूर्ण निष्ठा एवं समर्पण से किया। प्रो आरएसएस के विभिन्न दायित्वों का निर्वहन भी कर चुके है । भाजपा शैक्षिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक के रूप में भी इनका कार्यकाल बेहतरीन रहा। विधानसभा चुनाव 2013 से पहले वसुंधरा राजे जी की सुराज संकल्प यात्रा में प्रो सारस्वत 14 विधानसभाओ के संयोजक रहे और सुराज संकल्प यात्रा को सफल बनाने में अपना योगदान दिया । इनकी प्रभार वाली विधानसभाओ में इन्होंने अथक परिश्रम करके वसुंधरा राजे जी की सभाओं में जबरदस्त भीड़ जुटाई। आम चुनाव 2013 में प्रो सारस्वत पुष्कर विधानसभा के प्रभारी बनाये गए । इस चुनाव में उन्होंने भाजपा प्रत्याशी सुरेश सिंह रावत को लगभग 42000 वोटो से जीत दिलवाई। आम चुनाव 2013 में जब भाजपा अजमेर देहात अध्यक्ष नवीन शर्मा ने बागी होकर चुनाव लड़ा इसके बाद फरवरी 2014 में प्रो बी पी सारस्वत अजमेर देहात के अध्यक्ष नियुक्त किये गए। इस मुश्किल दौर में भी प्रो सारस्वत ने अजमेर देहात में सत्ता और संगठन में समन्वय बिठाकर लगभग 4 साल से अजमेर देहात भाजपा संगठन को निर्विवाद और निर्गुट होकर चलाया । भाजपा अजमेर देहात में दिवंगत केंद्रीय मंत्री प्रो साँवर लाल जी जाट भी प्रो सारस्वत के संगठन कौशल की प्रशंसा खुले मंच से किया करते थे । देहात में भंवर सिंह भँवर सिंह पलाड़ा, संसदीय सचिव सुरेश रावत, शत्रुघ्न गौतम, वरिष्ठ विधायक भागीरथ चौधरी, शंकर सिंह रावत समेत सभी वरिष्ठ नेताओं ने प्रो सारस्वत को सर्वसम्मति से लगातार तीसरी बार अजमेर देहात का अध्यक्ष बनाया ।
भाजपा अजमेर देहात को रखा हमेशा नम्बर एक – प्रो सारस्वत ने अजमेर देहात अध्यक्ष रहते हुए हमेशा जिला संगठन को राजस्थान में एक नम्बर रखा। जिले में हुए पंचायत राज एवं निकाय चुनाव् में देहात की सभी 9 पंचायत समितियो में भाजपा के प्रधान एवं उप प्रधान बनवाये, 6 नगर निकायों में से 5 में भाजपा के अध्यक्ष बनाये। सदस्यता अभियान में भाजपा अजमेर देहात सम्पूर्ण राजस्थान में चौथे नम्बर पर रहा ।

कुशल संगठक, प्रखर वक्ता –
प्रो सारस्वत की गिनती राजस्थान के सबसे अच्छे वक्ताओं में होती है। एक कुशल संगठक के नाते इन्होंने पुरे अजमेर देहात को एकजुट किया । इनके प्रभार वाली विधानसभाओ में आज भी कार्यकर्ता इनके भाषणों को याद करते है।

अनुशाषित, ईमानदार एवं दबंग छवि –
संघ की पृष्ठभूमि से आये प्रो सारस्वत की छवि सम्पूर्ण राजस्थान में एक ईमानदार, अनुशाषित एवं तेजतर्रार नेता के रूप में है । अगर प्रो सारस्वत अध्यक्ष बने तो सम्पूर्ण राजस्थान में एक मजबूत सन्देश जायेगा।

प्रमुख ब्राह्मण नेता –
आज इस समय जब घनश्याम तिवाड़ी जैसे ब्राह्मण नेता भाजपा के खिलाफ काम कर रहे है ऐसे में प्रो सारस्वत राजस्थान भाजपा में प्रमुख ब्राह्मण नेता के रूप में वसुंधरा राजे के लिए एक उपयुक्त विकल्प हो सकते है। प्रो सारस्वत एक निर्विवाद नेता है जिनके नाम पर आसानी से आम सहमति बन सकती है।

अजमेर लोकसभा के प्रमुख दावेदार रहे-
संगठन में लगभग 35 वर्षो तक कार्य करने के बाद भी प्रो सारस्वत ने कभी टिकिट नहीं माँगा । लोकसभा चुनाव 2014 एवं लोकसभा उपचुनाव 2018 में भी सभी कार्यकर्ताओं एवं सर्वसमाज की तरफ से प्रो सारस्वत को उम्मीदवार बनाने की जोरदार मांग उठी परन्तु जातिगत राजनीती ने एक योग्य उम्मीदवार को नकार दिया जिसके परिणाम सामने है। प्रो सारस्वत ने पूर्ण निष्ठा एवं समर्पण के साथ हमेशा पार्टी के लिए कार्य किया है एवम आगे भी करते रहेंगे ।
अगर प्रो सारस्वत अध्यक्ष बने तो भाजपा निश्चित रूप से राजस्थान और मजबूत होगी एवं 2018 में फिर से सरकार बनेगी ।

एक बूथ कार्यकर्ता

error: Content is protected !!