पुष्कर विधानसभा क्षेत्र से वरिष्ठ पत्रकार जाकिर हुसैन ने भी जताई दावेदारी

◆ *पुष्कर विधानसभा क्षेत्र से पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री नसीम अख्तर के अलावा कांग्रेस की और से वरिष्ठ पत्रकार जाकिर हुसैन ने भी जताई दावेदारी ••••*

◆ *प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सचिन पायलट से मिला अजमेर का एक प्रतिनिधि मंडल , कहा बेदाग होने के साथ साथ पढ़े लिखे और ईमानदार व्यक्ति है जाकिर हुसैन ••••*

राकेश भट्ट
राजस्थान में जैसे जैसे विधानसभा चुनावों का समय नजदीक आ रहा है वैसे वैसे चुनाव लड़ने वाले उम्मीदवारों और नेताओं की भी सांसे टिकिट पाने को लेकर ऊपर नीचे हो रही है । कुछ इसी तरह का हाल पुष्कर विधानसभा क्षेत्र का भी हो रहा है । वैसे तो इस क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के मजबूत दावेदारों में सबसे पहला नाम पूर्व शिक्षा राज्य मंत्री नसीम अख्तर इंसाफ का ही है । इनके अलावा यहां से पूर्व विधायक रह चुके श्री गोपाल बाहेती भी एक बार फिर अपनी किस्मत चमकाने को बेताब नजर आ रहे है और अंदर ही अंदर टिकिट पाने के लिए जमकर प्रयास भी कर रहे है । वर्तमान बीजेपी विधायक सुरेश रावत के भाई कुंदन सिंह रावत और श्रवण सिंह रावत भी यहां से टिकिट मिलने की आस लगाए बैठे है । परंतु पुष्कर क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार बनने की इस दौड़ में अब एक नया और मजबूत नाम और जुड़ गया है और वो है अजमेर के वरिष्ठ पत्रकार जाकिर हुसैन का ।

वैसे तो जाकिर हुसैन अंग्रेजी अखबार हिंदुस्तान टाइम्स के अजमेर प्रभारी है और पत्रकारिता की दुनिया मे अपनी एक अलग पहचान रखते है । परंतु बीते कुछ सालों से यह लगातार समाज सेवा के कामो में भी अग्रणी भूमिका निभा रहे है । पहले इनके पिता , चाचा और वर्तमान में 2 भाई भी भारतीय सेना में अधिकारी के पद तैनात होकर देश की सरहदों की रक्षा कर रहे है । बचपन से ही फौजी माहौल में पले बढ़े जाकिर भाई का बीते कई सालों से पुष्कर स्थित रेलवे स्टेशन के पास एक फार्म हाऊस भी स्थित है । आपको बता दें कि पिछले लगभग 15 सालो से पत्रकारिता के क्षेत्र में बेदाग रहकर ईमानदारी से अपना काम करने वाले जाकिर भाई अब राजनीति में आकर इस क्षेत्र की जनता कि सेवा करना चाहते है । इनका कहना है कि आज तक पुष्कर को जितने भी विधायक मिले है वे केवल बड़े बड़े वादे करके जनता को धोखा देने वाले ही मिले है । यदि पार्टी उन भरोसा करके उन्हें मौका देती है तो इस विधानसभा क्षेत्र का विकास करवाने में वह अपनी जी जान लगा देंगे । पुष्कर तीर्थ के सरोवर में जाने वाले गंदे पानी की रोकथाम के साथ साथ इस तीर्थ की मर्यादा बनाये रखने के लिए उन्हें जो भी जरूरी कदम उठाने होंगे वे हर कीमत पर उठाएंगे ।

आपको बता दें कि इस मामले में जाकिर भाई प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष सचिन पायलट से भी 3, 4 बार मिलकर अपनी दावेदारी जता चुके है । इनके समर्थन में अजमेर और पुष्कर क्षेत्र के कुछ गणमान्य नागरिकों का एक प्रतिनिधि मंडल भी पायलट से मुलाकात कर चुका है । माना जा रहा है कि सचिन पायलट भी इनकी दावेदारी को बहुत गंभीरता से ले रहे है और टिकिट पाने का प्रयास कर रहे सभी नेताओ की क्षमताओं और उनकी कार्यशैली को अपनी कसौटी पर तोलने में जुटे है । हालांकि अभी टिकिट किसे मिलेगा इसका अंतिम फैसला तो कांग्रेस हाईकमान ही करेगा लेकिन जिस तरह से एक के बाद एक लगातार कांग्रेस के उम्मीदवारों की तादात बढ़ती जा रही है उसे देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि चुनाव से पूर्व टिकिट पाने का घमासान भी बहुत ही जबरदस्त होने वाला है ।

वैसे तो कांग्रेस नेत्री नसीम अख्तर इंसाफ लगभग 41 हजार मतों से पिछले चुनाव हारने के बावजूद बीते पांच सालों के दौरान लगातार पुष्कर क्षेत्र में ना सिर्फ सक्रिय रही है बल्कि यहां के लोगो के हर सुख दुख में साथ खड़ी नजर आई है । समय समय पर पुष्कर क्षेत्र से जुड़ी समस्याओं के लिए भी आवाज उठाई है तो वही श्री गोपाल बाहेती भी यदा कदा क्षेत्र में नजर आते रहे है । श्रवण सिंह रावत और कुंदन रावत की रावत वोट बैंक के आधार पर अपनी लॉटरी लग जाने के सपने देख रहे है ।
अब यह तो आने वाला समय ही बताएगा कि पुष्कर क्षेत्र से कॉंग्रेस का उम्मीदवार कौन होगा और किसे टिकिट प्राप्त होगा । लेकिन जिस तरह से पत्रकार जाकिर हुसैन ने पार्टी आलाकमान के पास अपनी शसक्त दावेदारी जताकर क्षेत्र के लोगो से जन संपर्क करना शुरू कर दिया है और बीते 20 दिनों में ही 65 से ज्यादा गावों का दौरा कर अपने पक्ष में समर्थन मांग रहे है उससे नेताओ में टिकिट मिलने से पहले वाली लड़ाई भी बेहद रोचक हो गई है ।

*राकेश भट्ट*
*प्रधान संपादक*
*पॉवर ऑफ नेशन*
*मो 9828171060*

error: Content is protected !!