वीर शिरोमणि जयमल राठौड़ जी की जयंती पर राजपूत समाज ने किया एलान

जो राजनैतिक पार्टी समाज को प्रतिनिधित्व देगी उसे ही मिलेंगे राजपूतों के वोट
लोकतंत्र में सिर गिनवाकर राजपूतों को करवाना होगा अपनी ताकत का अहसास – पलाड़ा । समाज की एकता और अखंडता से ही मिलेगा राजपूतों को सरकार में प्रतिनिधित्व – रलावता

राकेश भट्ट
पुष्कर स्थित जयमल कोट भवन में आज राजपूत समाज के हजारो महिला पुरुष भक्त शिरोमणि वीर जयमल जी राठौड़ की जयंती पर एकत्रित हुए और समाज की एकता और अखंडता को बनाये रखने पर जोर देते हुए एलान किया कि आने वाले विधानसभा चुनाव में जो भी राजनैतिक पार्टी राजपूत समाज को और इनके प्रतिनिधियों को महत्व देगी उन्हें ही राजपूत समाज के वोट मिलेंगे । समाज के संत समताराम जी महाराज के सानिध्य और मसूदा विधायक श्री मति सुशील कंवर पलाड़ा के मुख्य आतिथ्य एवं महेंद्र सिंह जी कड़ेल की अध्यक्षता में आयोजित हुए इस जयंती समारोह में राजस्थान के कोने कोने से समाज बंधु शामिल हुए । कार्यक्रम में युवा नेता भंवर सिंह पलाड़ा , कांग्रेस के प्रदेश सचिव महेंद्र सिंह रलावता , पूर्व सभापति सुरेंद्र सिंह शेखावत सहित समाज के कई अधिकारियों , जनप्रतिनिधियों और उद्योगपतियों सहित भारी संख्या में महिला पुरुष मौजूद थे ।

*लोकतंत्र में एकजुट होकर राजनैतिक पार्टियों को अपनी ताकत का अहसास कराए राजपूत समाज – पलाड़ा •••*
बीजेपी के युवा नेता और समाज सेवी भवँर सिंह पलाड़ा ने कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि अब जमाना तलवारों से सिर कटवाने का नही है बल्कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में सिर गिनवाने का समय है । जिस समय समाज एकजुट होकर अपनी ताकत का अहसास करवाना शुरू कर देगा उस दिन से राजनैतिक पार्टियां समाज के पीछे पीछे घूमने लग जायेगी । आज जरूरत है समाज को एकजुट होने के साथ साथ हमारे में से ही निकले रावणा राजपूतों सहित अन्य समाज के लोगो को भी साथ लेकर चलने की ताकि कोई भी सरकार उनका शोषण नही कर सके । पलाड़ा ने कहा कि आज के समय मे जो डरता है उसे सब डराते है और जो डराता है उससे सब डरते है । इसलिए अपनी ताकत को पहचानो और एक हो जाओ । तभी समाज का भला हो सकता है ।

*समाज की एकता और अखंडता से ही मिलेगा सरकारों में प्रतिनिधित्व – महेंद्र सिंह रलावता ••••*
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव महेंद्र सिंह रलावता ने कहा कि जब तक राजपूत समाज के लोग एकता और अखंडता के सूत्र में बंधकर एक नही होंगे तब तक समाज को सरकारों में प्रतिनिधित्व नही मिल सकता । इसलिए अब वक्त है कि सभी मतभेदों को भुलाकर गरीब और अमीर सभी को एकता के सूत्र में बंधने का । इस अवसर पर पूर्व सभापति सुरेंद्र सिंह शेखावत ने भी अपना उदबोधन दिया और राजपूत समाज से एकजुट होकर समाज को आगे बढ़ाने और गरीब तबके को भी साथ लेकर चलने का आव्हान किया । समारोह की अध्यक्षता कर रहे महेंद्र सिंह कड़ेल ने भी मौजूद हजारो लोगो से अपील की कि समाज के कई लोग बच्चो को आगे बढ़ाने का प्रयास कर रहे है । आप भी ग्रामीण इलाकों के बच्चो को पढ़ने के लिए प्रेरित करने का काम करे । उनकी पढ़ाई का सारा खर्चा समाज उठाएगा और बच्चो को अच्छी से अच्छी शिक्षा देकर आगे बढ़ने में सहयोग देगा ।

खास बात यह है कि पहली बार राजपूत समाज के इस आयोजन में ना सिर्फ महिलाओं ने भारी संख्या में हिस्सा लेकर अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज करवाई बल्कि मंच पर आकर अपना ओजस्वी भाषण भी दिया । महिला वक्ताओं ने भी समाज की मातृशक्ति को आगे आने का आह्वान करते हुए कहा कि राजपूतों के पुराने इतिहास में महिलाओं का भी महत्वपूर्ण योगदान रहा है और अब महिलाओं को शिक्षित होकर और एक कदम आगे बढ़ाते हुए समाज की सेवा करनी चाहिए । कार्यक्रम के दौरान राजपूत समाज के प्रतिभावान बच्चो को भी प्रशस्ती पत्र देकर सम्मानित किया गया । माना जा रहा है कि चुनावी साल में इस जयंती कार्यक्रम के दौरान राजपूत समाज ने भी अपनी एकता और मजबूती दिखाने के लिए हुंकार भरी है और आने वाले वक्त में केवल समाज को अहमियत देने वाले राजनैतिक दल को ही अपना वोट और समर्थन देने का एलान किया है ।

राजपूत समाज द्वारा आज दर्शायी गई एकता का असर राजनैतिक पार्टियों पर होगा या नही यह तो आने वाला वक्त ही बताएगा परंतु इतना तय है कि आने वाले विधानसभा चुनावों में सरकार बनाने या गिराने में राजपूत समाज अपना अहम रोल जरूर निभाएगा । जिसके परिणाम बेहद चौकाने वाले होंगे ।

*राकेश भट्ट*
*प्रधान संपादक*
*पॉवर ऑफ नेशन*
*मो 9828171060*

error: Content is protected !!