सुरेन्द्रसिंह शेखावत की नजर है मसूदा पर भी

राजनीतिक गलियारे में कानाफूसी है कि अजमेर नगर परिशद के पूर्व सभापति सुरेन्द्र सिंह षेखावत उर्फ लाला बना आगामी विधानसभा चुनाव में अजमेर उत्तर से तो भाजपा टिकट की दावेदारी करेंगे ही, साथ ही उनकी नजर अजमेर जिले के मसूदा विधानसभा क्षेत्र पर भी है। असल में यह सुगबुगाहट इसलिए हुई बताई कि हाल ही नवसंवत्सर के मौके पर उनकी ओर से अजमेर में तो षुभकामना संदेष के फ्लैक्स लगाए गए, तो मसूदा विधानसभा क्षेत्र में इस तरह के फ्लैक्स भी देखे गए।
ज्ञातव्य है कि मसूदा विधानसभा क्षेत्र से जाने-माने राजपूत नेता भंवर सिंह पलाडा की धर्मपत्नी एक बार जीत चुकी हैं, अर्थात वहां भाजपा मानसिकता का राजपूत वोट पर्याप्त मात्रा में है। कदाचित इसी वजह से लाला बना वहां संभावना तलाष रहे हों।
यहां आपको बता दें कि छात्र राजनीति से अजमेर नगर परिषद सभापति के पद तक पहुंच चुके सुरेन्द्र सिंह शेखावत की पहचान एक युवा और ऊर्जावान नेता के रूप में है। सोषल मीडिया सहित धरातल पर भी उनकी जबदस्त फैन फॉलोइंग है। मुसलमानों सहित सभी धर्मों व जातियों के मतदाताओं से उनके निजी संबंध हैं। उन्हें 10 अप्रैल 2000 को नगर के प्रथम नागरिक का दायित्व संभालने का मौका मिला। अपने राजनीतिक गुरू दिवंगत सभापति वीरकुमार के आकस्मिक निर्धन के बाद प्राप्त हुए इस पद पर वे 28 अगस्त दो हजार तक रहे। 22 जून, 1965 को श्री बिरधीसिंह शेखावत के घर जन्मे लाला बना ने बी.ए. एम.ए. (ज्योग्राफी) तक शिक्षा अर्जित की है। छात्र जीवन में अजमेर के इतिहास में पहली बार उन्हें स्वाधीनता दिवस पर बेस्ट स्टूडेनट ऑफ अजमेर का सम्मान हासिल हुआ था। वे नगर की विभिन्न सामाजिक, धार्मिक और सांस्कृतिक संस्थाओं से जुड़े हुए हैं। छात्र राजनीति से ही भाजपा से जुड़े लाला बना भारतीय जनता युवा मोर्चा के प्रदेश मंत्री रहे हैं। अनेक बार पार्टी के जन आंदोलन में राज्य व राज्य से बाहर गिरफ्तारी दे चुके हैं। वे राजकीय महाविद्यालय, अजमेर के उपाध्यक्ष, राजस्थान बास्केटबाल एसोसियेशन के अध्यक्ष रहे भी हैं। प्रताप फाउण्डेशन से भी सक्रिय रूप से जुड़े हुए हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में अजमेर उत्तर से प्रबल दावेदार रहे हैं। एक बार तो यह लगभग मान ही लिया गया कि था उनका टिकट फाइनल हो गया है। भाजपा के दिग्गज नेता ओम माथुर, पूर्व मुख्यमंत्री श्रीमती वसुंधरा राजे सहित कई बडे नेताओं से उनके करीबी संबंध हैं।

error: Content is protected !!