वन मिनट प्लीज – एक प्रश्न—देश के सभी राजनेताओं से

पंडित दयानन्द शास्त्री
पंडित दयानन्द शास्त्री
विगत पखवाड़े दो खबरे ऐसी आई जिन्होंने हम सब के बीच एक सवाल खडा कर दिया । वह थी कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी अपने चेकअप के लिए फिर विदेश जायेंगी ओर दूसरी थी मध्यप्रदेश के सीएम ” शिवराजसिंह ” के पिताजी श्री ” प्रेमसिंह” अस्वस्थ है ओर उन्हें ” मुंबई” ले जाया गया है ।
पहले तो दोनो के बेहतर स्वास्थ की कामना करता हुं ओर उसके बाद दोनो दलो के जिम्मेदारों से सवाल करना चाहता हुं कि कांग्रेस ने इस देश पर करीब साढे 5 दशक राज किया है ओर बीजेपी ने कुल मिलाकर 10 साल देश पर शासन किया है अभी 10 साल से शिवराज जी चौहान एमपी मे राज कर रहे है लेकिन ना तो कांग्रेस ओर ना ही बीजेपी देश ओर मध्यप्रदेश मे कोई एक ऐसा अस्पताल बना सकी जिसके चलते आम आदमी तो छोडिए साहब आप राजनेताओ का ही इलाज हो सके ।
जबकि स्वास्थ के नाम पर बीते 68 सालो मे 20 लाख करोड डॉलर खर्च किये जा चुके है । सवाल उठता है क्या सरकार की नियत नही है या डाक्टरों पर भरोसा नही है ?
मै माननीय प्रधानमंत्री जी से पूछना चाहता हुं वे दुनियाभर मे भाषणों के बीच यह उपलब्धि बताते है कि हम मंगल पर पहुंच गये है हमने करोडो जन धन के खाते खुलवा दिए है लेकिन क्या 56 इंच का सीना ठोककर अगले कुछ सालो मे यह कह पायेंगे कि हमने ऐसे विश्व स्तरीय अस्पताल बनाए है कि दुनियाभर के वीआईपी छोडिए साहब हमारे अपने नेता अब इलाज के लिए विदेश जाने की बजाय उन अस्पतालों में आते है ?
ओर क्या माननीय शिवराज जी भी ऐसा कोई दावा कर पायेंगे कि उनकी यह उपलब्धि है कि अब उनका ओर उनके परिवार तक का इलाज ” मध्यप्रदेश ” मे हो रहा है ? अगर ऐसा दोनो नेता बोल पाये तब मानूंगा कि सीना 56 इंच का है ओर शिवराज ने स्वर्णिम मध्य प्रदेश बना दिया है ।
पुरे भारत में गुजरात एक मात्र राज्य हैं जहाँ ह्रदय रोग का सरकारी खर्चे पर निशुल्क या छूट देकर सरकारी अस्पताल में इलाज संभव हैं।।।
इस तरह इलाज के लिए राजनेताओं का विदेश गमन क्या यह शोक हैं या मज़बूरी अथवा दिखावा ???
कोई जवाब हैं किसी के पास ????
पण्डित ” विशाल” दयानन्द शास्त्री

error: Content is protected !!