गरीबों के लिए सदैव संघर्ष करेगी बीपीएल पार्टी

अजमेर / नवगठित भारतीय पब्लिक लेबर पार्टी (बीपीएल पार्टी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष बाबू लाल साहू ने कहा कि पार्टी का मुख्य उद्देश्य गरीब मजदूर लेबर परिवार को रोटी, कपड़ा और मकान दिलाने तथा उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा व उनकी आर्थिक स्थिति सुधारने का प्रयास करना है। इसके अलावा गरीबों को उनका हक व न्याय दिलाने के लिए पार्टी सदैव संघर्ष करेगी। रविवार को यहां पत्रकारों से मुखातिब होते हुए उन्होंने बताया कि बीपीएल पार्टी भारतीय निर्वाचन आयोग से पंजीकृत हो चुकी है और सदस्यता अभियान चल रहा है। आने वाले चुनावों में देश व प्रदेश में नगर निकाय एवं पंचायतीराज संस्थाओं के चुनावों में पार्टी गरीब मजदूरों को टिकट देगी। उन्होंने आरोप लगाया कि गरीब मजदूरों के परिवारों को वर्षों से राजनीतिक पार्टियों के नेता बेवकूफ बनाकर वोट बटोरने में उनका उपयोग कर रहे हैं लेकिन चुनाव जीतने के बाद उन्हें भूल जाते हैं। सरकार गरीबों के कल्याण के लिए ढेरों योजनाएं बनाती है लेकिन इनका वास्तविक लाभ इन परिवारों को नहीं मिल पाता है।
अध्यक्ष ने कहा कि कई वास्तविक गरीब ऐसे हैं जिनके आज तक बीपीएल कार्ड नहीं बन पाए हैं जबकि साधन संपन्न लोगों के बीपीएल कार्ड बने हुए हैं। उन्होंने कहा कि बीपीएल कार्डों की जांच करवाकर जो भी कार्ड गलत तरीके से या फर्जी तरीके से बने हुए हैं, उनका कार्ड निरस्त कर सही लोगों का चयन कर उन्हें बीपीएल कार्ड का वितरण करें जिससे उन्हें सरकारी योजनाओं का फायदा मिल सके।
बीपीएल पार्टी अपने प्रत्याशियों को खुद चुनाव लड़ाएगी और चुनाव का खर्च अपने स्तर पर जन सहयोग से एकत्रित कर चुनाव के लिए राशि मुहैया कराएगी। भारतीय पब्लिक लेबर पार्टी के नेता व कार्यकर्ता अपने सिर पर पार्टी का नाम लिखी दो रंगी टोपियां पहने हुए हैं। आप पार्टी के अलावा यह दूसरी पार्टी है जिनके कार्यकर्ता टोपियां पहने हुए घूम रहे हैं। प्रदेश के अलावा पार्टी के दूसरे प्रदेश के नेता भी पत्रकार सम्मेलन में मौजूद थे।

error: Content is protected !!