सतर्कता समिति की बैठक में पांच मामलों का निस्तारण

अजमेर। जिला कलक्टर वैभव गालरिया की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट के सभागार में आयोजित जिला जन अभियोग एवं सतर्कता समिति की बैठक में 11 मामलों की सुनवाई कर पांच मामले निस्तारित हुए। जिला कलक्टर ने अंराई निवासी ओमप्रकाश लखारा, बान्दनवाड़ा के श्यामलाल वर्मा, सोमलपुर फकीरा खेड़ा के मुंशी अहमद, वैशालीनगर की श्रीमती कान्ती जैन, शाहपुरा के सेवाराम के प्रकरणों को निस्तारित किया। उन्होंने सरवाड़ गणेश गंज की श्रीमती कान्ता देवी के बाउन्ड्रीवाल के प्रकरण की जांच के लिए भारतीय प्रशासनिक सेवा के प्रशिक्षु अधिकारी अभिमन्यु सिंह को मौका मुआयना कर प्रार्थी को राहत देने को कहा । उपखंड अधिकारी एवं नगरपालिका सरवाड़ के अधिशासी अधिकारी को मौके पर मौजूद रहने के निर्देश दिये गये।
गालरिया ने नलू के मोतीलाल के मामले में तहसीलदार किशनगढ़ को कानूनी कार्यवाही करने, गनाहेड़ा के औंकारदास की शिकायत की सुनवाई कर पुन: निरीक्षण करने के निर्देश विकास अधिकारी पीसांगन को दिये गये। जोधपुर के मदनमोहन शर्मा की शिकायत पर जिला परिषद के अतिरिक्त मुख्य कार्यकारी अधिकारी सुरेश सिंधी को प्रकरण की पूरी जांच कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने को कहा । देवलियाकलां के फतेहचंद के मामले में बीडीओ भिनाय को रेकार्ड का पुन: निरीक्षण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने तथा भिनाय पंचायत समिति के सदस्य अब्दुल वहीद की शिकायत सही पाये जाने पर कार्यवाही करने को कहा गया।
जिला कलक्टर ने बैठक में अधिकारियों से कहा कि वे उनके पास फरियाद लेकर आने वाले व्यक्ति की बात ध्यान से सुनें, उसे संतुष्ट कर भेजने की जिम्मेदारी पूरी की जानी चाहिए। उन्होंने सहायक वन संरक्षक करणसिंह यादव को संवेदनशीलता से कार्य करने, वन विभाग की भूमि के रेकार्ड को दुरूस्त करने के निर्देश भी दिये।
बैठक में समिति की सदस्य श्रीमती प्रमिला कौशिक, मदनलाल जाजोरिया व गोपाल मीणा ने भी प्रार्थियों को सुना और सुझाव दिये। पुलिस अधीक्षक श्री राजेश मीना, अतिरिक्त कलक्टर श्री मौहम्मद हनीफ, नगर निगम आयुक्त बजरंग सिंह, अधीक्षण अभियंता एफ.एस.आसोजिया व एस.डी.शर्मा, मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. लक्षमण हरचंदानी मौजूद थे।

error: Content is protected !!