5 ग्राम पंचायत में शिविर आयोजित

अजमेर, 01 जून। राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत आज अजमेर जिले की 5 ग्राम पंचायत में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित हुए। शिविर में काश्तकारों व आमजन की खासी भीड रही, इस अवसर पर विभिन्न राजस्व प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
नोडल अधिकारी लोक अदालत एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार के अनुसार राजस्व लोक अदालत अभियान-न्याय आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज अजमेर जिले के उपखण्ड ब्यावर के काबरा, किशनगढ के काढ़ा, केकडी के गुलगांव, मसूदा के नन्दवाड़ा, सरवाड के भगवंतपुरा में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित हुए। इस अवसर पर नामन्तरकरण, भूमि विभाजन, भू-प्रबन्ध संबंधी इन्द्राज दुरूस्ती, भू राजस्व संबंधी प्रकरण, स्टाम्प एक्ट, राज्य सरकार व निजी व्यक्तियों के मध्य विचाराधीन विवाद, सीमा व रास्ते संबंधी प्रकरण एवं एक ही कुटुम्ब व सजरे के व्यक्तियों के अधिकारों की घोषणा व निषेधाज्ञा संबंधी प्रकरणों का निस्तारण गया।
ब्यावर (काबरा)
नोडल अधिकारी लोक अदालत एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार के अनुसार ब्यावर उपखण्ड के काबरा में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 37, खाता दुरूस्ती के 176, सहमति से विभाजन के 13, सीमाज्ञान के 26, राजस्व नकलें 40 एवं अन्य 62 प्रकरणों सहित कुल 381 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
किशनगढ (काढ़ा)
उपखण्ड अधिकारी किशनगढ़ श्री अशोक कुमार के अनुसार उपखण्ड की ग्राम पंचायत काढ़ा में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 34, खाता दुरूस्ती के 121, सीमाज्ञान के 2, राजस्व नकलें 24 एवं अन्य 26 प्रकरणों समेत कुल 207 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
केकडी (गुलगांव)
उपखण्ड की ग्राम पंचायत गुलगांव में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 89, खाता दुरूस्ती के 42, सहमति से विभाजन के 15, सीमाज्ञान के 3, राजस्व नकलें 138 एवं अन्य 147 प्रकरणों सहित कुल 434 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
मसूदा (नन्दवाड़ा)
उपखण्ड की ग्राम पंचायत नन्दवाड़ा में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 91, खाता दुरूस्ती के 66, सहमति से विभाजन के 14, सीमाज्ञान के 5, धारा 251 के 5, राजस्व नकलें 72 एवं अन्य प्रकरणों सहित कुल 259 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
सरवाड (भगवंतपुरा)
उपखण्ड की ग्राम पंचायत भगवंतपुरा में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 124, सहमति से विभाजन के 6, सीमाज्ञान के 5, गैर खातेदारी से खातेदारी के 26, धारा 251 का 2, राजस्व नकलें 116 एवं अन्य प्रकरणों सहित कुल 292 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।

error: Content is protected !!