3 ग्राम पंचायत में शिविर आयोजित

अजमेर, 04 जून। राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत आज अजमेर जिले की 3 ग्राम पंचायत में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित हुए। शिविर में सैंकड़ों राजस्व प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
नोडल अधिकारी लोक अदालत एवं अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार के अनुसार राजस्व लोक अदालत अभियान-न्याय आपके द्वार कार्यक्रम के तहत आज अजमेर जिले के उपखण्ड ब्यावर की ग्राम पंचायत राजियावास, मसूदा की दौलतपुरा द्वितीय एवं रूपनगढ़ के पिंगलोद में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित हुए। इस अवसर पर नामन्तरकरण, भूमि विभाजन, भू-प्रबन्ध संबंधी इन्द्राज दुरूस्ती, भू राजस्व संबंधी प्रकरण, स्टाम्प एक्ट, राज्य सरकार व निजी व्यक्तियों के मध्य विचाराधीन विवाद, सीमा व रास्ते संबंधी प्रकरण एवं एक ही कुटुम्ब व सजरे के व्यक्तियों के अधिकारों की घोषणा व निषेधाज्ञा संबंधी प्रकरणों का निस्तारण गया।
ब्यावर (राजियावास)
ब्यावर के राजियावास में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 213, खाता दुरूस्ती के 153, सहमति से विभाजन के 5, सीमाज्ञान के 13, राजस्व नकलें 45 एवं अन्य 30 प्रकरणों सहित कुल 472 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।
मसूदा (दौलतपुरा द्वितीय )
मसूदा के दौलतपुरा द्वितीय में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 82, खाता दुरूस्ती के 52, खाता विभाजन के 8, सीमाज्ञान का 9, धारा 251 के 2, राजस्व नकलें 45 समेत कुल 207 प्रकरणों का निस्तारण किया गया।
रूपनगढ़ (पिंगलोद)
रूपनगढ़ के पिंगलोद में आयोजित राजस्व लोक अदालत शिविर में नामान्तरकरण के 70, खाता दुरूस्ती के 81, सहमति से विभाजन के 7, राजस्व नकलें 105 सहित कुल 269 प्रकरणों का निस्तारण किया गया ।

कल यहां आयोजित होंगे शिविर
अजमेर, 04 जून। जिले में राजस्व लोक अदालत अभियान के तहत कल 05 जून को विभिन्न ग्राम पंचायतों पर राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित होंगे। जिसके तहत उपखण्ड अजमेर के सेंदरियां, पुष्कर के भांवता, नसीराबाद के लोहारवाड़ा, पीसांगन के नागेलाव, किशनगढ़ के खातोली, केकड़ी के नापाखेड़ा, मसूदा के जीवाणा, सरवाड़ के सराना, भिनाय के कराटी एवं रूपनगढ़ के थल में राजस्व लोक अदालत शिविर आयोजित होंगे।

error: Content is protected !!