आॅडिट आक्षेपों का शीघ्र करे निस्तारण- डाॅ. भटनागर

संभाग स्तरीय प्रशासनिक परीक्षण समिति की बैठक सम्पन्न
अजमेर, 30 जून। संभागीय आयुक्त डाॅ. धर्मेन्द्र भटनागर ने सभी विभागों को निर्देश दिए है कि वे अपने आॅडिट आक्षेपों का शीघ्र निस्तारण कर की गई कार्यवाही से अवगत कराएं । इस संबंध में लापरवाही बरतनें वालें विभागों के विरूद्ध कार्यवाही की जाएंगी।
संभागीय आयुक्त डाॅ. भटनागर ने मंगलवार को अपने कार्यालय में आयोजित संभाग स्तरीय प्रशासनिक परीक्षण समिति की बैठक में आॅडिट से जुड़े विभिन्न कामकाजों की समीक्षा की। उन्होंने कहा कि सभी विभाग आॅडिट आक्षेपों का समयबद्ध निस्तारण करे। यह एक आवश्यक प्रक्रिया है। विभाग इसे गम्भीरता से लें।
उन्होंने निर्देश दिए कि सामान्य निधि एवं अंकेक्षण विभाग विडियों कांफ्रेसिंग से विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा करे एवं निर्देश जारी करे ताकि कर्मचारियों व अधिकारियों को लम्बी यात्रा कर अजमेर नहीं आना पड़े एवं सरकार के भी धन की बचत हो।
डाॅ. भटनागर ने निर्देश दिए कि विभिन्न जिलों में जिला स्तरीय विभाग अपने अधीनस्थ कार्यालयों की आॅडिट संबंधी बैठक लेकर अपने स्तर पर ही कार्यवाही कर ले। इसके पश्चात उस कार्यवाही एवं लापरवाही करने वाले कार्यालयों की जानकारी संभाग स्तरीय बैठक में दें ताकि नियमानुसार कार्यवाही की जा सके।
बैठक में डाॅ. भटनागर ने बकाया आॅडिट आक्षेपों की समीक्षा, गत बैठक की कार्यवाही की समीक्षा, अधूरी आॅडिट वाले विभागों की समीक्षा एवं बकाया अंकेक्षण शुल्क आदि की समीक्षा की। बैठक में जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक, अतिरिक्त संभागीय आयुक्त मोहम्मद यासीन पठान, स्थानीय निधि एवं अंकेक्षण विभाग की उपनिदेशक नेहा शर्मा सहित अन्य अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!