जिले के 100 प्रतिभावान विद्यार्थियों को मिलेगी छात्रावृति

श्री महावीर स्मारक सेवा समिति ने मांगे आवेदन
अजमेर, 07 जुलाई। श्री महावीर स्मारक सेवा समिति अजमेर द्वारा आगामी शिक्षण सत्रा में जिले के 100 प्रतिभावान विद्यार्थियों को पढ़ाई में आर्थिक मदद के लिए छात्रावृति वितरित की जाएगी। विद्यार्थी यह आवेदन पत्रा समिति के सदर कोतवाली के बाहर, पृथ्वीराज मार्ग, अजमेर स्थित कार्यालय से प्राप्त कर सकते हैं।
श्री महावीर सेवा समिति अजमेर के महामंत्राी श्री पदम कुमार जैन ने बताया कि हर वर्ष की भंति इस साल भी समिति द्वारा जिले के 100 प्रतिभाशाली विद्यार्थियों को यह छात्रावृति दी जाएगी। छात्रावृति शैक्षणिक योग्यता के आधार पर दी जाएगी। जिन विद्यार्थियों के अभिभावक आयकर दाता है। उन्हें छात्रावृति नहीं मिलेगी। छात्रा को अपने आवेदन पत्रा के साथ उस विद्यालय के प्रधान से वहां अध्ययनरत होने का प्रमाण पत्रा भी संलग्न करना होगा।
श्री जैन ने बताया कि छात्रावृति के लिए न्यूनतम 60 प्रतिशत अंक प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों को ही पात्रा माना जाएगा। छात्रावृति अजमेर जिले के मूल निवासी छात्रों को ही दी जाएगी। मेडिकल, इंजीनियरिंग, सी.ए., पेशेवर पाठ्यक्रम, स्नातकोत्तर, बी.एड. के विद्यार्थियों को तीन हजार, स्नातक व पोलोटेक्निक के विद्र्यािर्थयों को दो हजार, सैकण्डरी व सिनीयर सैकण्डरी के विद्यार्थियों को 1500 एवं आंठवी कक्षा तक के विद्यार्थियों का एक हजार रूपए छात्रावृति दी जाएगी। छात्राचृति शिक्षण संस्था के प्रधान के माध्यम से दी जाएगी।
उन्होंने बताया कि सत्रा 2015-16 के लिए आवेदन पत्रा समिति के सदर कोतवाली के बाहर, पृथ्वीराज मार्ग अजमेर स्थित कार्यालय से प्राप्त कर सकते है।

error: Content is protected !!