द टर्निंग पॉइन्ट पब्लिक स्कूल में पुस्तक प्रदर्षनी व संगोष्ठी

अजमेर, 16 नवम्बर, 2015/ वैषाली नगर स्थित द टर्निंग पॉइन्ट पब्लिक स्कूल में राष्ट्रीय पुस्तक सप्ताह के अन्तर्गत अभिनव प्रकाषन द्वारा पुस्तक प्रदर्षनी व संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस अवसर पर प्रसिद्ध साहित्यकार श्री सुरेन्द्र चतुवेर्दी मुख्य अतिथि तथा निदेषक द टर्निंग पॉइन्ट स्कूल, श्री अनन्त भटनागर, एवं प्रसिद्ध विज्ञान कथाकार श्री हरिष गोयल विषिष्ठ अतिथि रहे। कार्यक्रम की अध्यक्षता श्री महेन्द्र विक्रम सिंह द्वारा की गई।
इस अवसर प्रसिद्ध साहित्यकार श्री सुरेन्द्र चतुवेर्दी ने कहा कि पुस्तके हमारी कल्पनाषीलता को बढाती है। आज के समय में पुस्तक पढने के रूचि को बढाने से ही बच्चों में सर्जन श्रमता का विकास हो सकता है। इस अवसर पर श्री चतुवेर्दी ने अपनी गजल पढकर श्रोताओं को भाव-विभोर कर दिया। डॉ. अनन्त भटनागर ने कहा कि किताबे मनुष्य का सबसे आत्मिय मित्र होती है और वे हमेषा कुछ न कुछ ज्ञान देती ही है बदले में कुछ लेती नहीं है। विज्ञान कथाकार श्री हरिष गोयल ने विद्यार्थियों से अच्छा साहित्य पढने का आवहान किया। कार्यक्रम के अध्यक्ष श्री महेन्द्र विक्रम सिंह ने कम्प्यूटर के युग मंे भी पुस्तकों को अनिवार्य बतलाया। कार्यक्रम का संचालन कवयित्री डॉ पूनम पान्डे ने किया।
पुस्तक प्रदर्षनी के आयोजक श्री अनिल गोयल ने बताया कि प्रदर्षनी 20 नवम्बर तक कचहरी रोड़ स्थित अभिनव प्रकाषन पर जारी रहेगी। अभिनव प्रकाषन के अनिल गोयल के अनुसार प्रदर्षनी में साहित्य, षिक्षा, पत्रकारिता, योग, संगीत, चित्रकला, मॉडर्न आई सम्बन्धित पुस्तके प्रदर्षित की गई है। इनके अतिरिक्त ए.पी.जे. कलाम, चेतन भगत की पुस्तके प्रदर्षनी का मुख्य आकर्षण है। उद्द्याटन कार्यक्रम के प्रारम्भ में प्रधानाचार्या श्रीमती रष्मि जैन ने अतिथियों का स्वागत किया व अन्त में विद्यालय की जन सम्पर्क अधिकारी श्रीमती वर्षा चड्ढा शर्मा द्वारा धन्यवाद ज्ञापित किया गया।

अनिल गोयल
Mob. 9660111549, 9460900527
Email: [email protected]

error: Content is protected !!