प्रदर्शनी और रैली से दिया सड़क सुरक्षा का सन्देश

सड़क सुरक्षा सप्ताह का शुभारम्भ,कई आयोजन हुए
अजमेर 18 जनवरी। पुलिस महानिरीक्षक श्रीमती मालिनी अग्रवाल ने कहा कि सावधानी पूर्वक वाहन चलाना और यातायात नियमों का पालन हजारों सड़क हादसों को कम कर सकता है। सड़क सुरक्षा से संबंधित नियमों के प्रचार-प्रसार व जागरूकता से सड़क हादसो ंकी संख्या में कमी आ सकती है। हम सब मिलकर प्रयास करें तो इसके सकारात्मक परिणाम हासिल हो सकते है।
पुलिस महानिरीक्षक श्रीमती मालिनी अग्रवाल एवं जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक ने आज सूचना केन्द्र में सड़क सुरक्षा सप्ताह के उपलक्ष्य में आयोजित प्रदर्शनी का शु भारम्भ किया। इस अवसर पर आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए श्रीमती अग्रवाल ने कहा कि सड़क सुरक्षा के कारण हर वर्ष हजारों लोगों की जान जाती है। इनमें से ज्यादातर हादसे नियमों का पालन नहीं करने के कारण होते है। हम सब मिलकर प्रयास करें तो इन हादसों से बचा जा सकता है।
जिला कलक्टर डाॅ. आरूषी मलिक ने कहा कि हर साल बड़ी संख्या में सड़क हादसों के कारण लोगों की जान जाती है। कई परिवार इस त्रासदी को भोगते है। यातायात संबंधी नियमों का पालन एवं दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित कर हादसों से बचा जा सकता है।
इस अवसर पर पुलिस अधीक्षक श्री नितिन दीप बल्लगन, आरटीओ श्री विनोद कुमार भी उपस्थित थे। सहायक क्षेत्राीय परिवहन अधिकारी श्री अनिल जैन ने इस अवसर पर कविता का पाठ किया। कविता के बोल इस प्रकार है।
बहुत कीमती तेरी यह जान है।
जरा देख कर चल, किधर ध्यान है।।
संभलकर उठाना हमेशा कदम।
नहीं तो निकल जाएगा, पल में दम।।
यह जीवन विधाता का वरदान है।
जरा देख कर चल, किधर ध्यान है।।
श्री जैन द्वारा समारोह के दौरान तैयार करवाए गए पांच राक्षस असावधानी, तेज गति, गलत ओवरटेकिंग, विश्राम नहीं करना और शराब के सेवन का अभिनय करने वाले युवाओं की प्रस्तुति भी शानदार रही।
इस अवसर पर सूचना एवं जनसम्पर्क विभाग के उपनिदेशक श्री महेश चन्द्र शर्मा, विभिन्न संगठनों के पदाधिकारी, विद्यालयों के विद्यार्थी एवं आमजन उपस्थित थे। इसके पश्चात सभी अतिथियों ने हरी झण्डी दिखाकर सड़क सुरक्षा जागरूकता रैली को रवाना किया। दिनभर विभिन्न कार्यक्रम भी आयोजित हुए।

error: Content is protected !!