सीवरेज कनेक्शन के लिए जिला कलक्टर ने बनाई समिति

अजमेर 02 मई। जिला कलक्टर श्री गौरव गोयल ने अजमेर शहर में सीवरेज व्यवस्था का तन्त्रा विकसित कर समस्त परिवारों को कनेक्शन देने के लिए एक समिति का गठन करने के निर्देश दिए। उन्होंने सोमवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित विभिन्न विभागों की साप्ताहिक समीक्षा बैठक में निर्देश प्रदान किए कि अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार की अध्यक्षता में एक समिति का गठन किया जाए। इस कमेटी में अजमेर विकास प्राधिकरण, नगर निगम तथा आरयूडीपी के विशेषज्ञों तथा जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री सुनिल सिंघल को सदस्य बनाया गया है। सीवरेज व्यवस्था के संबंध में एडीए द्वारा समस्त सूचनाएं नगर निगम को उपलब्ध करवाई जाएगी। श्री गोयल ने शहर को सीवरेज कनेक्शन से जोड़ने के लिए नियमानुसार कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
उन्होंने निर्देशित किया कि जवाहर नेहरू चिकित्सालय में मरीजों तथा परिजनों को बेहतरीन सुविधाएं उपलब्ध होनी चाहिए। वाटर टेंक, विद्युत लाईन सिफ्टिंग तथा पार्किंग का उपयोग सुविधाओं के विस्तार तथा भविष्य की दीर्घकालिक आवश्यकताओं के अनुसार करना चाहिए। उन्होंने कहा कि एडीए द्वारा राजकीय परियोजनार्थ भूमि आंवटन के लिए एक उप समिति बनाई जाए जिसके द्वारा आंवटन तुरन्त किया जा सके तथा निःशुल्क आंवटन के लिए राज्य सरकार से शीघ्र अनुमति प्राप्त की जा सके। मुख्यमंत्राी जल स्वावलम्बन अभियान में वन विभाग के माध्यम से करवाए जाने वाले कार्यों को शीघ्र स्वीकृत करवाया जाए। उन्होंने जनस्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग के अधीक्षण अभियंता श्री सुनिल सिंघल को निर्देशित किया कि गर्मियों में नागरिकों को पेयजल की उपलब्धता सुनिश्चित करने के लिए टैंकरों के द्वारा जल परिवहन किया जाए तथा इसके संबंध में नए टेण्डर जारी किए जाए। उन्होंने भामाशाह स्वास्थ्य बीमा योजना तथा जवाजा पेयजल परियोजना के कार्य को गति देने के लिए भी आवयश्यक निर्देश प्रदान किए।
इस अवसर पर अतिरिक्त जिला कलक्टर श्री किशोर कुमार, नगर निगम उपायुक्त श्रीमती सीमा शर्मा, जिला कोषाधिकारी श्री सूरज प्रकाश मोंगा सहित जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे।

error: Content is protected !!