भूमिहीन राजकीय स्कूलों को जमीन आवंटन करें-गालरिया

अजमेर। जिला कलक्टर वैभव गालरिया ने अजमेर जिले के शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में किराये के भवनों या अन्य स्थानों पर चल रहे राजकीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूल जो भूमिहीन हैं उन्हें जमीन आवंटित करने के लिए उपखंड अधिकारी, तहसीलदार तथा नगर निगम, नगर सुधार न्यास, नगरपालिका व नगरपरिषद के अधिकारियों को निर्देश दिये। गालरिया आज कलेक्ट्रेट में आयोजित भूमिहीन राजकीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूलों को भूमि आवंटन करने संबंधी बैठक में ऐसी स्कूलों की जानकारी ले रहे थे । उन्होंने कहा कि ग्राम पंचायत क्षेत्रों में जहां भी सरकारी भूमि उपलब्ध हैं और उस क्षेत्र के भूमिहीन ऐसे राजकीय स्कूलों को जमीन आवंटित करने की कार्यवाही प्राथमिकता से करनी चाहिए।
जिला कलक्टर ने शहरी क्षेत्र की ऐसी स्कूलों को जमीन आवंटित करने के संबंध में नगर सुधार न्यास, नगर निगम, नगरपरिषद व नगरपालिकाओं के अधिकारियों से नियमानुसार जमीन आवंटित करने की कार्यवाही करने को कहा जिससे जिले में कोई भी राजकीय प्राथमिक एवं उच्च प्राथमिक स्कूल भूमिहीन नहीं रहे । श्री गालरिया ने इस मामले में प्राथमिकता से कार्यवाही करने को कहा ।
अतिरिक्त कलक्टर श्री गजेन्द्र सिंह राठौड़ ने बैठक में मौजूद शिक्षा विभाग के अधिकारियों से उनके क्षेत्र की भूमिहीन स्कूलों की सूची दी और उनसे क्षेत्र के संबंधित उपखंड अधिकारियों से भूमि आवंटन कराने हेतु आवेदन करने को कहा।

error: Content is protected !!