उचित मूल्य की दुकानों के निरीक्षण के लिए अधिकारी नियुक्त

अजमेर। जिला कलक्टर वैभव गालरिया ने प्रत्येक माह की 24 तारीख से माह के अंतिम दिन तक चलने वाले उपभोक्ता सप्ताह में राशन सामग्री वितरण पर पूरी नजर रखने के लिए 73 सेक्टर अधिकारियों को नियुक्त किया है । इसके अतिरिक्त शहरी क्षेत्र में अलग से प्रगणक भी लगाये गये हैं। जिला रसद अधिकारी किशोर कुमार के अनुसार जिले की आठ पंचायत समितियों की उचित मूल्यों की दुकानों की जांच व सघन निरीक्षण हेतु 69 तथा अजमेर नगर निगम क्षेत्र के 55 वार्ड हेतु चार सेक्टर अधिकारी लगाये हैं। इसके अतिरिक्त ब्यावर, किशनगढ़, केकड़ी, नसीराबाद, सरवाड़, पुष्कर आदि शहरों के लिए अलग से प्रगणक भी नियुक्त किये हैं जो उपभोक्ता सप्ताह में इन दुकानों की जांच करेंगे।
उन्होंने बताया कि सेक्टर अधिकारियों में सभी उपखंड अधिकारी,तहसीलदार, विकास अधिकारी सहित जिले के विभिन्न जिला स्तरीय एवं उपखंड स्तरीय अधिकारियों को लगाया है । प्रत्येक अधिकारी को चार ग्राम पंचायतों की जिम्मेदारी दी गई है।
पंचायत समिति पीसांगन में 11,जवाजा में 10 तथा शेष 6 पंचायत समिति केकड़ी, मसूदा, भिनाय, सिलोरा, श्रीनगर व अंराई में आठ-आठ सेक्टर अधिकारी लगाये हैं। अजमेर नगर निगम क्षेत्र में आयुक्त को वार्ड संख्या 1 से 14, नगर सुधार न्यास के विशेषाधिकारी एवं भूमि अवाप्ति अधिकारी को वार्ड संख्या 15 से 28, प्रोटोकोल अधिकारी को वार्ड संख्या 29 से 42 तथा जवाहरलाल नेहरू शहरी नवीकरण मिशन के विशेषाधिकारी को वार्ड संख्या 43 से 55 की जिम्मेदारी दी गई है।

error: Content is protected !!