भारत विकास परिषद अजमेर, राष्ट्रीय अधिवेशन की तैयारीया

आज दिनांक 08 अक्टूबर 2016 को भारत विकास परिषद अजमेर के वैशाली नगर स्थित राष्ट्रीय अधिवेशन कार्यालय में राष्ट्रीय अधिवेशन “ब्रह्मनाद“ की तैयारी हेतु मीटिंग का आयोजन प्रान्तीय अध्यक्ष दिनेश जी कोगटा की अध्यक्षता में किया गया। प्रान्तीय महासचिव श्री कैलाश अजमेरा ने अधिवेशन की अब तक की तैयारी की जानकारी दी एवं अधिवेशन के लिए बनायी गयी समीतियों के संयोजकों से विचार विर्मश कर सभी को दिशा निर्देश दिये कि वे अपनी समीति का विस्तार करें।
भारत विकास परिषद के अब तक 27 राष्ट्रीय अधिवेशन सम्पन्न हो चुके है। यह 28 वां अधिवेशन 24-25 दिसंबर में अजमेर में संपन्न होने जा रहा है इसके पूर्व राजस्थान में चार अधिवेशन 1983 में जयपुर, 1991 में उदयपुर, 1995 में कोटा एवं 2005 में किशनगढ़ (अजमेर) में संपन्न हो चुके है अजमेर जिले का यह सौभाग्य है कि इस जिले में दूसरा राष्ट्रीय अधिवेशन सम्पन्न होने जा रहा है। अधिवेशन का उद्देश्य भारत को स्वच्छ भारत, हरा भरा भारत बनाने एवं महिला सशक्तिकरण के अंर्तगत बेटी बचाओ-बेटी पढाओं और सामाजिक समरसता के अंर्तगत गरीब वर्ग में स्वावलंबन एवं स्वाभिमान पैदा करना है।
मीटिंग में भारत विकास परिषद अजमेर की चारों शाखाओं के सदस्यों ने भाग लिया। मीटिंग में प्रान्तीय अध्यक्ष दिनेश जी कोगटा, प्रान्तीय महासचिव श्री कैलाश अजमेरा, मुख्य शाखा अध्यक्ष सुरेश चंद्र गाबा, आदर्श शाखा अध्यक्ष रामचंद्र शमा,र् अधिवेशन वित्त सचिव भारत भूषण, राधेश्याम जी अग्रवाल, मोहनलाल कुमावत, आशीष गार्गिया, अनुपम गोयल, अनिल शर्मा, संदीप गोयल आदि सदस्यों ने भाग लिया।
अनुपम गोयल
प्रचार मंत्री भारत विकास परिषद
राष्ट्रीय अधिवेशन 2016
9214429399

error: Content is protected !!